टिहरी। उत्तराखंड के पुरोला में लव​जिहाद का मामला शांत होने के करीब दो माह में ही एक ओर पहाड़ी शहर में लव जिहाद का मामला सामने आने से माहौल गरमा गया है। टिहरी के चंबा शहर में एक समुदाय विशेष के एक युवक पर नाबालिग युवती से छेड़छाड़ और भगाने का आरोप लगा है। जिसके बाद हिंदूवादी संगठन और स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया है।

जानकारी के मुताबिक मोटर मैकेनिक की दुकान चलाने वाला सलार (26) निवासी जलालाबाद, नजीबाबाद पर एक व्यक्ति ने आरोप लगाए हैं कि वो उसकी नाबालिग बेटी पर बुरी नजर रखता है। बीती शाम लड़की दूध लेने बाजार जा रही थी। तभी आरोपी ने मौका देखकर उसे भगाने की कोशिश की। लेकिन लोगों के वहां पहुंचने पर वो वहां से फरार हो गया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक के दो दोस्तों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। दोनों नाई का काम करते हैं। नाबालिग के पिता की तहरीर पर पुलिस ने युवक के खिलाफ छेड़छाड़, जान से मारने की धमकी देने और पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।

वहीं घटना के विरोध में बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने चंबा बाजार को बंद कराया। जिसके बाद वो जुलूस-प्रदर्शन करते हुए बाजार से थाने पहुंचे। युवक की गिरफ्तारी की मांग करते हुए उन्होंने प्रदर्शन किया। पुलिस द्वारा कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here