उत्तराखंड में ‘स्टार वार’ की तैयारी!

  • अपनी—अपनी पार्टी के बड़े नेताओं को चुनाव प्रचार के लिये बुलाने में जुटी भाजपा और कांग्रेस 
  • देहरादून में पांच को मोदी और छह को राहुल फूंकेंगे अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं में जान

देहरादून। लोकसभा चुनाव के लिये सभी दलों और प्रत्याशियों ने जान झोंक दी हैै। जैसे-जैसे मतदान की तारीख करीब आ रही है, इसके लिये भाजपा और कांग्रेस बड़े स्टार वार की तैयारियों में जुटी हैं। दोनों ही दल अपने बड़े प्रचारकों से चुनावी फिजा अपने पक्ष में होने की उम्मीद कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, अमित शाह, राजनाथ सिंह व प्रियंका गांधी चुनावी फिजा बदलने के लिये देवभूमि में पधार रहे हैं। 
भाजपा प्रत्याशियों के प्रचार के लिए मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, मुख्तार अब्बास नकवी व शाहनवाज हुसैन के कार्यक्रम तय बताये जा रहे हैं। शाहनवाज हुसैन तीन अप्रैल को टिहरी व हरिद्वार लोकसभा के लिए तीन जनसभाएं करेंगे। प्रधानमंत्री का कार्यक्रम पांच अप्रैल को देहरादून में होगा। पार्टी की ओर से कोशिश है कि उनका दौरा श्रीनगर में भी कराया जाए। 
अमित शाह का संभावित कार्यक्रम तीन अप्रैल को उत्तरकाशी व आठ अप्रैल को हल्द्वानी में रखा गया है, जबकि राजनाथ सिंह एक अप्रैल को आएंगे। वे पिथौरागढ़, गोपेश्वर, कोटद्वार व झबरेड़ा में उसी दिन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। स्मृति ईरानी के लिए भी नैनीताल, रामनगर व टिहरी में सभाएं कराने की तैयारी है। कांग्रेस में भी अपने बड़े नेताओं के लिए इंतजार हो रहा है। राहुल गांधी का छह अप्रैल का कार्यक्रम करीब-करीब पक्का हो गया है। वह अल्मोड़ा, श्रीनगर व हल्द्वानी में सभाएं करेंगे। प्रियंका गांधी के लिए रोड शो का कार्यक्रम बनाया जा रहा है। 
बताया जा रहा है कि प्रियंका सात या आठ अप्रैल को उत्तराखंड आएंगी और उनके दो रोड शो हरिद्वार व देहरादून में कराये जाएंगे। वैसे तो पार्टी ने कई स्टार प्रचारकों के प्रचार की योजना बनायी थी, लेकिन अब सचिन पायलट, अशोक गहलोत, ज्योतिरादित्य सिंधिया व राजबब्बर के कार्यक्रमों की तैयारी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here