उत्तराखंड : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के माओवादी बयान पर वामपंथी दलों में उबाल, पुतला फुंककर जताया विरोध

श्रीनगर गढ़वाल। जोशीमठ मामले को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के बयान पर अब छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) का गुस्सा फुट पड़ा है। नाराजगी जताते हुए संगठन ने जमकर विरोध प्रदर्शन करते हुए उनका पुतला दहन किया। मामले में आइसा ने बताया कि आपदा प्रभावितों की मदद करने वालों को भाजपा आतंकवादी कह रही है, जोकि आपदा प्रभावितों के प्रति शर्मनाक बयान है।

दरअसल, मंगलवार को आइसा (ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन) के सदस्य श्रीनगर में बिड़ला परिसर के गेट पर एकत्रित हुए। यहां उन्होंने प्रदर्शन करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का पुतला फूंका और प्रदर्शन किया। छात्र नेताओं ने भट्ट के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि वह मददगारों को चीन का एजेंट कह रहे हैं। जोशीमठ के लोग परेशानी में हैं। देश भर के लोग उनकी मदद के लिए आगे आ रहे हैं।
वहीं मामले में जानकारी देते हुए पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अंकित उछोली ने बताया कि आइसा श्रीनगर की एक टीम भी बिड़ला परिसर के छात्र संघ उपाध्यक्ष रॉबिन असवाल के नेतृत्व में जोशीमठ गई थी। जहां पहुंचकर टीम ने जोशीमठ में राहत शिविर में जाकर प्रभावितों की समस्याओं को जाना और उसे नोट भी किया। इसके बाद टीम ने यह डाटा जोशीमठ संघर्ष समिति को सौंप दिया। इन सबके बावजूद भी यदि भट्ट उनको माओवादी और आतंकवादी कह रहे हैं, तो यह बहुत ही शर्मनाक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here