159 जवान गढ़वाल राईफल में शामिल

शनिवार को गढ़वाल राईफल्स रेजिमेन्टल केंन्द्र के भवानी दत्त जोशी, अंशोक चक्र परेड, लैन्सडाउन में 34 सप्ताह के कठिन प्रशिक्षण के पश्चात् देश सेवा के लिए तैयार कोर्स संख्या 89 के 159 रिक्रूटों को शपथ दिलाई गई। समीक्षा अधिकारी, मेजर जनरल एन जे जोर्ज द्वारा शपथ दिलाने के बाद इन रिक्रूटों को भारतीय सेना में शामिल किया गया।
समीक्षा अधिकारी ने पासिंग आउट परेड कि सलामी लेने के बाद परेड का निरीक्षण किया। अपने सम्बोधन में समीक्षा अधिकारी ने सेना के नये जवानो से देश की सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर रहते हुए कर्तव्य का निर्वाहन करने का आह्वान किया।

उन्होने भारतीय सेना मे शामिल होने के लिए इन नये जवानो के साहस की प्रशंसा की और उनके परिजनों को इस महत्वपूर्ण अवसर पर बधाई भी दी।
परेड के दौरान पूरे प्रक्षिशण में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राईफलमैन विपिन सिंह को स्वर्ण पदक और फीजीकल में सर्वोत्तम पदकों से सम्मानित किया गया तथा अन्य प्रतियोगिताओं में राईफलमैन सूरज पवार (रजत पदक), को पदक दिए गये। हवलदार कुवंर सिंह को उत्तम प्रशिक्षण सूबेदार हीरा बल्लभ कूनियाल को उत्तम प्लाटून कमांडर एवं सूबेदार जितेन्द्र सिंह नेगी को कोर्स का चैम्पियनशिप बैनर प्रदान किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here