उत्तराखंड : उधार दिये पांच लाख मांगे तो गंगनहर में फेंका, तलाश में जुटी पुलिस

हरिद्वार। यहां सिडकुल थाना क्षेत्र से एक सुपरवाइजर के लापता होने के मामले से पुलिस ने पर्दा उठा लिया है। सुपरवाइजर के पांच लाख रुपये की उधारी मांगने पर उसके पहले के मकान मालिक ने दोस्त के साथ मिलकर लिब्बरहेडी के पास गंगनहर में फेंक दिया था।पुलिस ने पूर्व मकान मालिक को हत्या और अपहरण के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। जबकि उसका दोस्त फरार है। जल पुलिस की मदद से गंगनहर में सुपरवाइजर की खोजबीन की गई लेकिन कोई पता नहीं चला। 
सिडकुल थानाध्यक्ष लखपत सिंह बुटोला ने बताया कि शकील (28) पुत्र शकीर निवासी ग्राम अकरौली बनियाठेर संभल (यूपी) सिडकुल की एक कंपनी में सुपरवाइजर था। शकील अपनी पत्नी शमीना के साथ रावली महदूद में किराये के मकान पर रहता था। इससे पहले शकील सलेमपुर में आसिफ के मकान पर किराये पर रहता था। करीब दो साल पहले आसिफ ने मजबूरी बताकर शकील से पांच लाख रुपये उधार लिये थे। अब आसिफ उसका पैसा नहीं लौटा रहा था।
थानाध्यक्ष ने बताया कि बीते पांच दिसंबर को शकील ने आसिफ से उधारी मांगी। आसिफ ने उधारी चुकाने की बजाय लिब्बरहेडी निवासी अपने दोस्त सुहेल के साथ मिलकर शकील से पीछा छुड़ाने की योजना बनाई। सात दिसंबर को आसिफ ने उधारी चुकाने के बहाने शकील को बुलाया। उसे पांच लाख रुपये का चेक भी दिया। शकील अपनी बाइक से गया था। आसिफ उसे बहाने से लिब्बरहेडी ले गया और वहां सुहेल भी मिल गया। वहां तीनों ने शराब पी। शकील को नशा होने पर आसिफ ने दोस्त सुहेल के साथ मिलकर धक्का मारकर गंगनहर में फेंक दिया। इसके बाद दोनों वहां से लौट आए। 
थानेदार ने बताया कि शकील के घर न लौटने पर नौ दिसंबर को उसकी पत्नी शमीना ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शकील के मोबाइल की कॉल डिटेल निकाली और इसके आधार पर आसिफ से पूछताछ की। आसिफ ने शकील की योजना के तहत बुलवाकर नहर में फेंकना स्वीकार किया। पुलिस ने आसिफ और सुहेल के खिलाफ हत्या और अपहरण का मुकदमा दर्ज कर आफिस को गिरफ्तार कर लिया। जबकि सुहेल फरार है। जल पुलिस की मदद से शकील के शव की खोजबीन की जा रही है। शकील की दो बेटियां हैं। पत्नी शमीना भी सिडकुल कंपनी में काम करती है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here