उत्तराखंड के हर घर को मोदी की चिट्ठी

  • भाजपा ने शुरू किया लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बैठकों का दौर
  • प्रदेश की पांचों सीटें जीतने के साथ नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने का किया दावा

देहरादून: उत्तराखंड में भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। रविवार को बीजापुर गेस्ट हाउस में आयोजित बैठक की बैठक अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने की। बैठक में भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री संगठन राम लाल, राष्ट्रीय सहमहामंत्री संगठन शिव प्रकाश, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आदि उपस्थित रहे।
बैठक के बारे में जानकारी देते हुये भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पत्रांक के बारे में बताते हुये कहा कि संभत: उसमें सबसे बड़ी योजना आयुष्मान भारत योजना, किसानों को छह हजार रुपये साल मे देने तथा मजदूरों को तीन हजार रुपये पेंशन जैसी योजनाओं का जिक्र होगा। भट्ट ने कहा कि इस पत्रांक के माध्यम से उत्तराखंड के प्रत्येक 22 लाख परिवारों तक सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाया जायेगा।
भाजपा उत्तराखंड की पांचों सीटों पर भारी बहुमत से जीत दर्ज करने जा रही है। आचार संहिता लगने के बाद केंद्रीय नेताओं और राज्य स्तर के नेताओं के कार्यक्रमों पर चर्चा की तथा तिथियों की अंतिम घोषणा जल्द कर दी जायेगी। उन्होंने कहा कि बैठक के प्रथम सत्र में महामंत्रीयों के साथ राष्ट्रीय महामंत्री ने विस्तार से चर्चा की। दूसरे सत्र में सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ आगामी रणनीति को लेकर राय मांगी गई और भोजन के बाद विधानसभा और लोकसभा विस्तारकों के साथ चर्चा की गई। जिसके बाद सोशल मीडिया से जुड़े कार्यकर्ता और सबसे अंत में कौर ग्रुप के साथ मंथन किया गया। 
प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने इस बैठक को कामकाजी बैठक का नाम देते हुये कहा कि चार विधानसभा को जोड़कर केंद्रीय नेताओं की सभा तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की बड़े स्तर पर करने पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि भाजपा के जितने भी मोर्चे हैं, अनूसूचित जाति मोर्चा, किसान मोर्चा, महिला मोर्चा, युवा मोर्चा व ओबीसी मोर्चा आदि के विधानसभावार कार्यक्रम तय किये गये है। कौर ग्रुप में सभी प्रस्तावों को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गई है, लेकिन अभी तिथियों की घोषणा किया जाना बाकी है।
अजय भट्ट ने कहा कि अल्मोड़ा में होने वाला त्रिशक्ति सम्मेलन कई बार स्थगित किया जा चुका है, लेकिन नौ या दस मार्च को 14 विधानसभाओं को जोड़ कर सम्मेलन कराया जायेगा।  उन्होंने बताया कि संभवत: 11 मार्च को प्रदेश स्तर के पदाधिकारी कार्यक्रमों को अंतिम रूप देंगे। 
सांसदों के टिकट बंटवारे में नाराजगी के सवाल पर उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के सभी सांसदों का कार्यकाल बहुत अच्छा रहा है और पार्टी नेतृत्व जिसको भी प्रत्याशी बनायेगा उसके लिये पूरी भाजपा टीम एक जुट होकर कार्य करेगी। वहीं उन्होंने कहा कि शनिवार को आयोजित बाइक रैली में जिस तरह लोग स्वत: उमड़े उससे प्रतीत होता है कि प्रदेश और देश की जनता नरेंद्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री के पद पर देखने के लिये आतुर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here