हाथरस कांड : थराली में निकाला कैंडल मार्च और देवाल में फूंका योगी सरकार का पुतला

थराली से हरेंद्र बिष्ट।

उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित लड़की के साथ हुए गैंगरेप और इलाज के दौरान उसकी मौत के बाद उसके परिजनों को दिखाये बिना रात में ही दाह संस्कार कर देने से देश के अन्य क्षेत्रों की तरह ही पिंडर क्षेत्र के लोगों में भी बेहद रोष व्याप्त हैं। तहसील मुख्यालय थराली में वाल्मीकि समाज ने और देवाल मुख्यालय में कांग्रेसियों ने जुलूस प्रदर्शन कर पुतलों का दहन कर विरोध जताया।
थराली में वाल्मीकि समाज के लोगों ने शुक्रवार की देर रात रामलीला मैदान से स्टेट बैंक तक कैंडल मार्च निकालकर योगी सरकार के प्रति अपना विरोध जताया। उन्होंने ने यूपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए यूपी सरकार से मनीषा को न्याय दिलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि पुलिस ने जबरन पीड़ित परिवार को उनके ही घर मे कैद करके रखा हुआ है उन्होंने गैंगरेप मामले में दोषियों को फांसी दिए जाने की मांग की है। इस दौरान सुरेंद्र कुमार, सचिन कुमार, सरिता देवी, मुकेश कुमार, शिव कुमार, सुधा देवी, विकास, पूनम आदि मौजूद थे।

उधर देवाल में कांग्रेस पार्टी के बैनर तले कांग्रेसियों ने बाजार क्षेत्र में हाथरस मामले को लेकर जुलूस निकाला कर प्रर्दशित किया। इस मौके पर उन्होंने मेन बस स्टैंड पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंक कर तत्काल दोषियों को सजा दिए जाने की मांग की हैं। इस मौके पर कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष इंद्र सिंह राणा, देवाल की पूर्व प्रमुख उर्मिला बिष्ट, पूर्व जिपंस पार्वती गड़िया, पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख मोहन राम, पूर्व कनिष्ठ प्रमुख हरेंद्र कोटेड़ी, क्षेपंस प्रताप राम, राकेश मिश्रा, महिपाल रावत, यादव मिश्रा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here