नारायणबगड़ में बकरियों और उनके मालिक पर भालुओं का हमला, गंभीर

थराली से हरेंद्र बिष्ट।

विकासखंड नारायणबगड के अंतर्गत ग्राम पंचायत कोठा के एक बकरी पालक पर रविवार देर सायं भालुओं ने जंगल में हमला कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया। उसका नारायणबगड़ चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया हैं।
मिली जानकारी के अनुसार बीते रविवार को कोठा गांव का संजय पुरोहित देर सायं बकरियां चुगाकर घर लौट रहा था कि अचानक दो भालुओं ने बकरियों और उस पर हमला कर दिया। संजय का शोर सुनकर आसपास जंगल में ही अन्य चरवाहे वहां पहुंचकर हल्ला मचाने लगे। इसके बाद भालू वहां से भाग गए। किन्तु भालुओं के हमले से संजय को काफी गंभीर चोटें आई हैं और कई बकरियां भी घायल हैं। सूचना मिलने पर ग्राम प्रधान प्रेम पुरोहित ने ग्रामीणों की मदद से घायल को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड़ भर्ती किया। जहां उसका प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।
वन क्षेत्राधिकारी जुगल किशोर चौहान ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही वन कर्मियों को घायल का हालचाल जानने के लिए स्वास्थ्य केंद्र भेजने के साथ ही एक टीम को आज घटनास्थल पर भेजा गया हैं। घायल को सरकार के द्वारा अनुमन्य सहायता राशि दिए जाने की कार्रवाई शुरू कर दी हैं। दो भालुओं के द्वारा ग्रामीण एवं उसकी बकरियों पर किए गए हमले के बाद कोठा क्षेत्र में भालुओं को लेकर काफी दहशत बनी हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here