देवाल में सड़क हादसे में 5 गंभीर, दो को एयर एम्बुलेंस से एम्स ऋषिकेश भेजा

थराली से हरेंद्र बिष्ट।
विकासखंड देवाल के अंतर्गत देवाल-सुयालकोट मोटर सड़क पर आज शनिवार को हुए एक मैक्स वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से इस में सवार 5 लोग बुरी तरह से घायल हो गए। इनमें से दो घायलों की गंभीरता स्थिति को देखते हुए एयर एम्बुलेंस से एम्स ऋषिकेश के लिए भेज दिया गया हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देश पर जनपद चमोली के अन्तर्गत देवाल-सुयालकोट मोटर मार्ग पर मैक्स वाहन दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल दो लोगों को तुरन्त कार्यवाही करते हुए एयर लिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश लाया गया है। मुख्यमंत्री ने घायलों के उपचार को लेकर सम्बन्धित चिकित्सकों को भी दिशा-निर्देश दिये हैं।

मिली जानकारी के अनुसार आज पूर्वाह्न करीब 11 बजें एक मैक्स वाहन संख्या यूके 11 टीए 1626 देवाल से सुयालकोट की ओर जा रहा था कि अचानक तलौर गांव के आवादी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो कर करीब 50 मीटर नीचे मकानों के पास जा गिरा। इसमें सुरेंद्र सिंह 36 पुत्र राम सिंह, पवन राम 30 पुत्र रतन राम, नरेंद्र सिंह 30 पुत्र प्रेम सिंह सभी कांडेई ग्राम निवासी हैं। उनके साथ ही गजेंद्र सिंह 30 पुत्र जयवीर सिंह निवासी तलौर के साथ ही देवी दत्त 27 पुत्र शांति बल्लभ निवासी बमणबेरा घायल हो गए।

वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होते ही तलौर सहित आसपास के ग्रामीण राहत एवं बचाव कार्य में जुट गए। सभी घायलों को 108 एवं अन्य वाहनों के जरिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देवाल में लाया गया जहां पर चिकित्सक डॉ. शहजाद अली के नेतृत्व में चिकित्सकों ने घायलों का प्राथमिक उपचार शुरू कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही थराली के उपजिलाधिकारी सुधीर कुमार, थानाध्यक्ष ध्वजवीर सिंह पंवार, नायब तहसीलदार रवी शाह, राजस्व उपनिरीक्षक नवल किशोर मिश्रा, प्रमोद नेगी, चौक इंचार्ज गजेन्द्र सिंह नेगी आदि मय फोर्स के घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गए। इनके साथ ही पीसीसी सदस्य महावीर बिष्ट, प्रधान संघ देवाल के अध्यक्ष राजेन्द्र बिष्ट, हरेंद्र कोटेड़ी, यूकेडी नेता पुष्कर सिंह फर्स्वाण आदि भी बचाव कार्य में जुटे रहे। घटना की सूचना मिलते ही देवाल के ब्लाक प्रमुख दर्शन भी पहुंचे। वहां दो घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्होंने आपदा सचिव अमित नेगी, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज एवं जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया को घटना की जानकारी दी एवं घायलों की स्थिति की देखते हुए एयर एम्बुलेंस की मांग की। इसके बाद सुरेंद्र सिंह एवं गजेन्द्र सिंह को एयर एम्बुलेंस के जरिए एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर कर दिया गया जबकि तीन अन्य घायलों को भी हाई सेंटर रेफर कर दिया गया हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here