उत्तराखंड: गैस सिलेंडर फटने से तीन मंजिला घर में लगी आग, दो बच्चों समेत चार लोग झुलसे

हल्द्वानी। नैनीताल जिले के हल्द्वानी में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया। घर में चाय बनाते समय अचानक से गैस सिलेंडर फट गया। गैस सिलेंडर फटने से घर में भीषण आग लग गई थी, जिसकी चपेट में घर के दो बच्चों समेत चार लोग आ गए थे। चारों लोग इस अग्निकांड में बुरी तरह झुलस गए।

जानकारी के मुताबिक हल्द्वानी पीलीकोठी में जगदंबा विहार कॉलोनी में राम अवतार पाल परिवार के साथ रहते हैं। राम अवतार के छोटे बेटे सुभाष पाल ने बताया कि बुधवार को घर में पूजा-पाठ होनी थी। शाम करीब 4:30 बजे परिवार की महिलाएं घर के निचले तल पर बने किचन में चाय बना रही थी कि तभी अचानक सिलिंडर में आग लग गई। कोई कुछ समझा पाता, इससे पहले ही आग फैलने लगी और कुछ ही देर में जोरदार धमाके के साथ सिलिंडर फट गया। सिलिंडर की आग से किचन में रखे फ्रिज का कंप्रेशर फट गया। अग्निकांड में सुभाष की भाभी मंजू पाल (35) पत्नी दिनेश पाल बुरी तरह झुलस गईं। वहीं, रूपा पाल (32) पत्नी हरीश पाल, भांजा आदित्य (12) और पीयूष (8) सिलिंडर के टुकड़े शरीर में लगने से घायल हो गईं।

मामले की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। करीब पौन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। वहीं, आग से झुलसे चारों लोगों को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इस अग्निकांड में घर में रखा अधिकांश सामान जल गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here