उत्तराखंड : छह साल से फरार गैंगरेप-हत्या का आरोपी बिहार से गिरफ्तार

देहरादून। सामूहिक दुष्‍कर्म और हत्‍या के मामले में वांछित इनामी आरोपित को मसूरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने साल 2017 में अपने दोस्तों के साथ मिलकर युवती के साथ गैंगरेप किया था। पुलिस इस मामले में पहले ही 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

दरअसल, साल 2017 में पुलिस को एक लावारिस महिला का शव जंगल में मिला था, जिसकी गुमसुदगी पहले से ही दर्ज थी। जिस पर मृतका के पिता की तहरीर पर थाना मसूरी में धारा 302/201 मुकदमादर्ज किया था। 13 जुलाई 2017 को मसूरी से करीब 02 किलोमीटर नीचे चूनाखाला के जंगल में एक युवती का शव पेड़ पर लटका हुआ मिला। जिसका चेहरा झुलसा हुआ था। मौके पर फॉरेन्सिक टीम ने आवश्यक साक्ष्य संकलन करते हुए हत्या की आशंका जताई थी। पुलिस ने अज्ञात शव की शिनाख्त के प्रयास किए। शव की पहचान पुरोला उत्तरकाशी निवासी 19 वर्षीय युवती के रूप में हुई। जिसके संबंध में 15 जुलाई 2017 को कोतवाली मसूरी में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया।

वहीं घटना के संबंध में जांच करने पर पता चला कि युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या की गयी। उसके चेहरे पर तेजाब डालकर उसकी पहचान छुपाने का प्रयास किया गया। घटना को अंजाम देने वाले 9 आरोपियों के नाम सामने आए। जिसमें से 7 आरोपियों को पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार कर जेल भेजा। दो आरोपी बिट्टू और जयकरण भगत लगातार अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहे थे।

एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि आरोपी ने अपने 9 साथियों के साथ मिलकर युवती का गैंगरेप किया था। दोनों आरोपियों के खिलाफ न्यायालय से गैर जमानती वारंट नोटिस जारी किए गए। साथ ही आरोपी बिट्टू साहनी और जयकरण के लगातार फरार चलने पर डीआईजी गढ़वाल ने 25-25 हजार का इनाम घोषित किया। आरोपी को नेपाल सीमा से गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here