देहरादून : विदेशी गिफ्ट के लालच में युवक ने गंवाए लाखों रुपए

देहरादून। नेहरू कॉलोनी क्षेत्र के अंतर्गत एक व्यक्ति से विदेश से गिफ्ट भेजने के नाम पर आरोपियों ने लाखों रुपए की ठगी कर डाली। लालच में अंधा युवक उनके झांसे में आता रहा और बार-बार महंगा गिफ्ट मिलने के चक्कर में पैसे भेजता रहा। जब उसे लगा कि वह बुरी तरह ठगा गया है तो पुलिस की शरण में गया और आपबीती बयां की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.
मिली जानकारी के अनुसार माता मंदिर रोड कॉलोनी अजबपुर निवासी रमेश चन्द्र गहतोड़ी ने शिकायत दर्ज कराई की कोरोना काल के समय उसका सम्पर्क मलयेशिया निवासी एक महिला के साथ हुआ। उसके बाद महिला ने बताया कि उसके माता-पिता की कोरोना के कारण मौत हो गई थी और उसके चाचा ने उसकी संपत्ति पर कब्जा कर लिया है। रमेश ने उसे सलाह देते हुए कहा था कि इसको लेकर मलयेशिया की अदालत में जाएं।
उसके बाद कुछ दिन बाद महिला ने रमेश से कहा कि उसने जो सलाह दी थी, उसका उसको काफी लाभ मिला और मुकदमा जीत गई हैं। महिला ने खुश होकर रमेश को गिफ्ट देने की बात कही और कहा कि वह करीब तीन लाख का गिफ्ट भेज रही हैं। गिफ्ट की खरीद ओर कोरियर कंपनी की रसीद उसने फेसबुक पर भेजी। इसके बाद रमेश के पास एक फोन आया, जिसने खुद को कस्टम से बताया और कहा कि गिफ्ट का कस्टम क्लीरेन्स का दो लाख 36 हजार रुपए भेजने होंगे. रमेश ने ढाई लाख रुपए भेज दिए, लेकिन इसके बाद गिफ्ट महंगा होने का हवाला देकर और पैसों की डिमांड करने लगे। जब उसे लगा कि उसे ठगा गया है तो वह पुलिस के पास गया। नेहरू कॉलोनी प्रभारी प्रदीप राणा ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here