कोरोना वॉरियर आंगनबाड़ी व आशाओं को त्रिवेंद्र ने किया सम्मानित

  • पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने किया सम्मानित बांटी इम्यूनिटी बूस्टर किट
  • कोरोना की तीसरी लहर के लिए हमें अभी से होना है तैयार,
  • प्रशिक्षित आशा /आंगनबाड़ी कार्यकत्री बहने घर-घर जाकर कोरोना के प्रसार को कम करने का करेंगी कार्य
  • संकटकाल में प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों तक पहुंचाए ऑक्सीजन सिलेंडर व कोरोना बचाव सामग्री

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को बालावाला मंडल के तहत वार्ड संख्या 94 से 100 तक आने वाली आशा कार्यकत्रियों और आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियों को उनके द्वारा कोरोना काल में घर-घर जाकर अपनी जान जोखिम में डालकर किए गए कार्यों के लिए उनका सम्मान कर प्रोत्साहित किया।

इस मौके पर आशा और आंगनबा़ड़ी कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहन के स्वरूप इम्यूनिटी बूस्टर किट प्रदान की गई। पूर्व सीएम ने कहा कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर में आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने बहुत ही सराहनीय कार्य कर कई लोगों की न केवल उन्हें कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के प्रति जागरूक किया बल्कि कई लोगों की जान की भी सुरक्षा की जो कि बेहद सराहनीय है।
पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आशा और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों को कोरोना से बचाव की जानकारी देने के साथ ही कोरोना किट/ आयुष किट भी पहुंचाने में अहम जिम्मेदारी निभाई। उन्होंने कहा कि अब कोरोना की तीसरी लहर को लेकर हमें और ज्यादा सतर्कता से कार्य करना होगा। आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने कहा कि इसके लिए आशा और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। ताकि वे घर -घर जाकर लोगों को उसके प्रति समय से जागरूक कर सकें। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने यह तय किया कि जिन लोगों ने इस कोरोना काल में जन स्वास्थ्य की दृष्टि से लोगों को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है उनका सम्मान किया जाए। सेवा ही संगठन के माध्यम से भी हमारी पार्टी इसे पूरे प्रदेश में निरंतर कर रही है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश सरकार ने आम जन के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को काफी मजबूत किया है। हर जिले के अस्पतालों में आक्सीजन प्लांट लगने से तीसरी लहर में आक्सीजन की कमी नहीं झेलनी प़ड़ेगी।
उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग में लिए पहाड़ों में जहां सड़कें नहीं हैं वहां छोटे आक्सीजन सिलेंडर पहुंचाकर लोगों को सुरक्षा प्रदान की गई। रक्तदान शिविर आयोजित कर अस्पतालों में रक्त की कमी को दूर किया जा रहा है। इस मौके पर मेयर सुनील उनियाल गामा, पूर्व दर्जा राज्य मंत्री बृजभूषण गैरोला व राजपाल सिंह रावत पूर्व ओएसडी मुख्यमंत्री धीरेंद्र सिंह पवार बालावाला मंडल के अध्यक्ष अशोक राज पंवार सभी वार्डों के पार्षद, बालावाला मंडल के भाजपा पदाधिकारीगण के अलावा सभी वार्डों की आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्री मौजूद थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here