त्रिवेंद्र रावत की रक्तदान मुहिम में सैंकड़ों ने कमाया पुण्य

  • संकटकाल में सबका साथ, एक मुठ्ठी की तरह होकर जरूरतमंदों की मदद करना उद्देश्य: त्रिवेन्द्र
  • रक्तदान शिविर में 85 यूनिट रक्त किया संग्रह
  • युवाओं का उत्साह, मिशन रक्तदान के तहत लगातार लगेंगे शिविर

देहरादून। हरिद्वार रोड स्थिति राजधानी वेडिंग पॉइंट में आज मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की मिशन रक्तदान मुहिम से प्रेरित होकर एक सामाजिक संगठन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सभी का उत्साहवर्धन किया। रक्तदान शिविर में लगभग 85 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। शिविर में बड़ी संख्या में युवाओं ने प्रतिभाग किया। उत्तराखंड में रक्तदान को लेकर जो उत्साह देखने को मिल रहा है वो निश्चित रूप से बेहद ही सराहनीय है। आज जरूरतमंदों को एक हौंसला मिला है। बीच में जहां एक ओर देखने को मिल रहा था कि ब्लड बैंकों में रक्त की कमी आने लगी है, जिसके चलते रोजाना जरूरतमंदों पर संकट सा आने लगा था। लेकिन, ऐसे कठिन समय में पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र की दूरदर्शी सोच सामने आई उनकी मिशन रक्तदान मुहिम रंग ला रही है।

शिविर में साफ देखने को मिला कि स्वस्थ एवं युवा साथियों में मिशन रक्तदान की मुहिम को लेकर काफी उत्साह है, कोरोना से बचाव के सभी मानकों का पालन करते हुए रक्तदाता बिना भय के रक्तदान कर रहे हैं। लगभग 85 यूनिट ब्लड जुटाने के साथ ही कुछ ब्लड डोनर को सुरक्षित कोटे में रखा गया है। जरूरत पड़ने पर ही उनको रक्तदान करने के लिए अन्य शिविरों में रक्तदान के लिए बुलाया जायेगा।

रक्तदान शिविर में लगभग 120 से अधिक रक्तदाताओं ने पंजीकरण कराया। हीमोग्लोबिन और वीपी की परेशानी के चलते कई युवा रक्तदान नहीं कर पाए। पूर्व सीएम ने ब्लड डोनेशन कैंप को सफल बनाने में योगदान देने वाली ब्लड बैंक की टीम के साथ-साथ सभी रक्तदाताओं का धन्यवाद प्रकट किया। इस अवसर पर देहरादून के महापौर सुनील उनियाल (गामा), पूर्व विधायक धंनौल्टी महावीर रांगड़, सेवा इंटरनेशनल के सदस्य, मंडी समिति देहरादून के अध्यक्ष राजेश शर्मा, भाजपा महानगर के महामंत्री सतेंद्र नेगी, पूर्व महानगर उपाध्यक्ष रंजीत भंडारी, पूर्व पार्षद नेहरू कॉलोनी नीरू भट्ट, कार्यक्रम संयोजक अमित रावत(अप्पू), महानगर प्रचारक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ विजय, विभाग शारीरिक प्रमुख राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ आनंद रावत, नगर कार्यवाह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ देवेंद्र डोभाल, नगर सेवा प्रमुख राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हरेंद्र कंडारी आदि मौजूद रहे।

संकटकाल में सबको मिलकर आगे बढ़ना हैः पूर्व सीएम

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार से युवा वर्ग इस मुहिम में बढ़-चढ़कर भाग ले रहा है उसे देखते हुए रक्तदान शिविर आगे भी निरंतर चलाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य इस संकटकाल में ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को पूरी तरह से दूर करना है। उन्होंने कहा कि मिलकर हमें आगे आना है और जरूरतमंदों की मदद करनी है। उन्होंने कहा की इस संकटकाल में सबका एक साथ, एक मुठ्ठी की तरह होकर, एक ही उद्देश्य है और वो है जरूरतमंदों की मदद करना। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के संकट काल में ब्लड बैंकों में रक्त की कमी को पूरा करने के उदेश्य से मिशन रक्तदान मुहिम पहले रक्तदान-फिर टीकाकरण को जारी रहेगी।

ब्लड बैंकों की परेशानी को किया दूर

दूसरे में समाज के हर वर्ग ने इस चुनौती को स्वीकार किया। क्या युवा, क्या महिलाएं, क्या पुरुष, क्या बालिकाएं हर वर्ग के लोग रक्तदान के लिए आगे आ रहे हैं। यह साफ संदेश है कि संकट के इस दौर में जरूरतमंदों के साथ समाज खड़ा है। पूर्व मुख्यमंत्री की मिशन रक्तदान की इस मुहिम में भारतीय जनता पार्टी के अलावा कई सामाजिक संगठन ऐसे हैं जो खासा प्रेरित हुए हैं। रोजाना कई सौ यूनिट ब्लड बैंकों को दी जा रही हैं। कहीं ना कहीं इस मुहिम ने ब्लड बैंकों के तनाव को दूर किया है और एक उन्हें संजीवनी देने का पुनीत कार्य किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here