एक बार फिर फटी जींस पर बोले तीरथ, कहां…!

श्रीनगर। पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद तीरथ सिंह रावत ने एक बार फिर फटी जींस पर बयान दिया है। उन्होंने कहा फटी जींस पहनना भारतीय संस्कृति के खिलाफ है। उनके फटी जींस वाले बयान पर लोगों ने ट्वीटर और फेसबुक पर उनका खूब समर्थन किया। तीरथ ने कहा, ‘मुझे इस बात की खुशी है कि भारतीय पहनावे को लेकर लोग मेरे समर्थन में आये हैं।’ रावत ने कहा पहले के लोग अपने फट्टे पुराने कपड़ों को सिलते थे, लेकिन आज के युवा खुद अपने कपड़ों को चाकू से काट रहे हैं। वह आज भी अपने बयान पर टिके हैं और इस मामले पर गर्व महसूस करते हैं। फटा कपड़ा पहनना हमारी संस्कृति में है ही नहीं।
तीरथ ने फटी जींस वाले बयान पर प्रतिक्रिया श्रीनगर गढ़वाल में दी। यहां वह इस्कॉन के कार्यक्रम में शिरकत करने आये थे। इस दौरान उन्होंने कहा इस्कॉन देश भर में बेहतर कार्य कर रहा है। गौरतलब है कि हाल के दिनों में मुंबई में न्यूजमेकर अचीवर्स अवार्ड के दौरान तीरथ सिंह रावत को बेस्ट वर्किंग पॉलिटिशियन अवार्ड से नवाजा गया था।
गौरतलब है कि तीरथ ने मुख्यमंत्री रहते हुए महिलाओं के कपड़ों पर टिप्पणी की थी। उनकी तरफ से फटी जींस वाले फैशन पर तंज कसा गया था। उन्होंने कहा था… ‘जब वो जहाज से एक बार उड़ान भर रहे थे तो उन्होंने देखा कि एक महिला अपने दो बच्चों के साथ बिल्कुल पास में ही बैठी थी, वो फटी हुई जीन्स पहनकर बैठी थी। मैंने उनसे पूछा कि बहनजी कहां जाना है तो महिला ने जवाब दिया कि दिल्ली जाना हैं। उनके पति जेएनयू में प्रोफेसर हैं और वो खुद एनजीओ चलाती हैं। मैंने सोचा जो महिला खुद एनजीओ चलाती हो और फटी हुई जींस पहनी हो, वह समाज में क्या संदेश देती होंगी। जब हम स्कूलों में पढ़ते थे, तो ऐसा नहीं होता था। तीरथ का ये बयान उनके कार्यकाल का सबसे विवादित बयान साबित हुआ था। क्या महिला नेता और क्या बॉलीवुड, सभी ने एक सुर में उनके इस बयान की निंदा की थी। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी उनके बयान को लेकर खूब तंज कसे गये थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here