उत्तरकाशी : लापता 11 पर्यटकों में से पांच के शव दिखे, अन्य की तलाश जारी

उत्तरकाशी। जनपद के हर्षिल से लम्खागा पास होते हुए छितकुल हिमाचल की ट्रैकिंग के लिए गए 11 पर्यटक लापता हो गए थे। इनकी खोजबीन में गई टीम को आज गुरुवार को मौके पर पांच लोगों के शव दिख गए हैं। वहीं अन्य लापता लोगों की तलाश जारी है।
लापता हुए 11 पर्यटकों को ढूंढने के लिए आज गुरुवार को सेना और एसडीआरएफ मौके पर पहुंची। एक ट्रैकर मिथुन को लेकर एसडीआरएफ आपदा प्रभावित क्षेत्र की ओर रवाना हुई। वहीं राहत-बचाव टीम को पांच लोगों के शव दिखे हैं। शवों को निकाला जा रहा है। वहीं अन्य लापता लोगों की खोजबीन चल रही है।
मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल व अन्य स्थानों के आठ पर्यटकों का दल मोरी सांकरी की एक ट्रैकिंग एजेंसी के माध्यम से 11 अक्टूबर को हर्षिल से रवाना हुआ था। इस दल में तीन कुकिंग स्टाफ और छह पोर्टर भी शामिल थे।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में आपदा का कहर : और 54 लोग फंसे, 6 पर्यटकों की मौत और 11 लापता, कुल 64 चढ़े भेंट

पोर्टर पर्यटकों का सामान छोड़कर 18 अक्टूबर को छितकुल पहुंचे। लापता लोगों की पहचान दिल्ली की अनीता रावत (38), पश्चिम बंगाल के मिथुन दारी (31), तन्मय तिवारी (30), विकास मकल (33), सौरभ घोष (34), सावियन दास (28), रिचर्ड मंडल (30), सुकेन मांझी (43) के रूप में हुई है।
खाना पकाने वाले कर्मचारियों की पहचान देवेंद्र (37), ज्ञानचंद्र (33) और उपेंद्र (32) के रूप में हुई है। ये तीनों उत्तरकाशी के पुरोला के रहने वाले हैं। पुलिस ने इसकी सूचना उत्तरकाशी के ट्रैकिंग संचालक को दी। संभावना जताई जा रही थी कि 19 अक्टूबर तक पर्यटक और कुकिंग स्टाफ छितकुल पहुंच जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद पंतनगर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टरों ने दो उड़ानें हर्षिल के लिए भरी थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here