दून में फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़, हो रहा था करोड़ों का खेल

  • दून की वीआईपी कॉलोनी वसंत विहार में चल रहा था फर्जी कॉल सेंटर
  • एसटीएफ ने रातभर की कार्रवाई, पांच गिरफ्तार, लाखों की नगदी बरामद


देहरादून। स्पेशल टास्क फोर्स ने यहां की पॉश कॉलोनी वसंत विहार में एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान पांच लोगों के साथ बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और लाखों की रकम बरामद हुई है।
टीम कॉल सेंटर से करोड़ों के ट्रांजेक्शन की जानकारी हाथ लगी है। एसटीएफ की कार्रवाई अभी जारी है। बताया जा रहा है इस गिरोह के तार कई शहर और कुछ बड़े लोगों तक जुड़े हो सकते हैं। एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि लम्बे समय से देहरादून में फर्जी कॉल सेंटर चलाने की सूचना मिल रही थी।
गुरुवार की रात एसटीएफ ने कुछ इनपुट पर जांच की तो शहर की पॉश कॉलोनी वसंतविहार में इसके संचालन की जानकारी मिली। यहां एसटीएफ ने गुरुवार की रात को छापा मारा तो एक भवन में अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर संचालित होना पाया  गया। 
उन्होंने बताया कि रात भर चली कार्रवाई में अंतरराष्ट्रीय कॉल सेन्टर में कई चैकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। इस सेंटर से यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका के बुजुर्ग नागरिकों को निशाना बनाया जाता था। एसटीएफ ने यहां से 22 कम्प्यूटर उपकरण आदि के साथ दिल्ली के रहने वाले चार और एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। उनके पास चार लाख से ज्यादा कैश और करोड़ो के ट्रांजेक्शन का पता चला है। एसएसपी ने बताया कि अभी कार्रवाई जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here