सावन में शिव भक्तों को सागर के ‘हे ला बाबा‘ जागर की भेंट

  • पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और मेयर सुनील उनियाल गामा ने रिलीज किया गीत

देहरादून। चैत्वाली फेम प्रसिद्ध गढ़वाली गायक अमित सागर सावन के पावन महीने में शिवभक्तों के लिए ‘हे ला बाबा‘ जागर की भेंट लेकर आए हैं।
आज शुक्रवार को नेहरू कॉलोनी स्थित एक रेस्टोरेंट में मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और अति विशिष्ट अतिथि मेयर सुनील उनियाल गामा ने इस गीत को रिलीज किया। इस अवसर पर उत्तराखंड के तमाम लोक कलाकारों ने गीत की तारीफ की और कहा कि सागर ने संगीत प्रेमियों को एक और शानदार गीत का तोहफा दिया है।
त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि लोक कलाओं का संरक्षण और संवर्धन करना बेहद आवश्यक है। सागर ने चैतवाली गीत के जरिए उत्तराखंड की लोक संस्कृति को दुनियाभर तक पहुंचाने का काम किया है। ‘हे ला बाबा‘ जागर के जरिए भी उन्होंने उत्तराखंड की लोक संस्कृति को दिखाने का काम किया है। मेयर गामा ने कहा कि अपनी जड़ों से जुड़े रहना बेहद आवश्यक है। लोकगीत हमें अपनी जड़ों से जुड़े रहने का संदेश देते हैं। सागर जिस तरह के गीतों की रचना कर रहे हैं, वह उत्तराखंड की संस्कृति को एक नई पहचान देने का काम करेगा।
गौरतलब है कि अमित सागर ने गीत लिखने के साथ ही संगीत भी दिया है। गीत के निर्माता शिव आनंद दूबे, निर्देशक सोहन चौहान, मिक्स मास्टर ईशान डोभाल, डीओपी गोविंद नेगी, पोस्ट प्रोडक्शन अरुण हिमेश, धुन शांति भूषण, रंजित सिंह, बांसुरी पंकज नाथ, ग्राफिक रोनित और जागर संकलन विजयपाल मैखंडी, अमित सागर व अरुण हिमेश ने किया। इस अवसर पर प्रसिद्ध लोक गायक रजनीकांत सेमवाल, गजेंद्र राणा, सौरभ मैठाणी, जीबी चंदानी, राज कौशिक, कुमार अजय, अब्बू रावत, सैंडी गुसाईं, शैलेन्द्र पटवाल समेत अन्य कलाकार मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here