आ हाथी मुझे मार : हाथियों संग सेल्फी लेने के चक्कर में बुलाई आफत!

कोटद्वार। यहां नदी में पानी पीने आए हाथियों के झुंड के साथ सेल्फी लेने के चक्कर में कुछ शरारती लड़कों की जान पर बन आई। मौज-मस्ती कर रहे हाथियों का मूड बिगड़ गया और उन्होंने उनको दौड़ा दिया। इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई और किसी तरह भागकर जान बचाई।
घटना सिद्धबली मंदिर क्षेत्र की है। बीते शुक्रवार शाम यहां हाथियों का एक झुंड लैंसडौन वन प्रभाग के जंगलों से निकलकर खोह नदी में पानी पीने आया था। झुंड में शामिल हाथी राष्ट्रीय राजमार्ग-534 से होकर खोह नदी में उतर गए। पानी पीने के बाद हाथियों का झुंड अठखेलियां कर रहा था, तभी कुछ खुराफाती लड़कों की नजर हाथियों के झुंड पर पड़ गई। वे हाथियों के करीब पहुंच कर सेल्फी लेने की कोशिश करने लगे।
लड़कों को करीब आते देख मादा हाथी उनके पीछे दौड़ने लगी। हाथियों को अपने पास आते देख लड़के बुरी तरह डर गए और किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचाई। गनीमत यह रही कि कुछ दूर दौड़ने के बाद हाथी रुक गए और उनकी जान बच गई। इन दिनों भारी उमस और गर्मी के कारण हाथियों के झुंड जंगल से निकल कर नदी में उतर रहे हैं। कोटद्वार-दुगड्डा के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ ही रामणी-पुलिंडा मोटर मार्ग पर भी हाथियों की लगातार आवाजाही बनी हुई है। कोटद्वार क्षेत्र में हाथी के हमले में कई लोगों की जान भी गई है, लेकिन लोग इन घटनाओं से सबक नहीं ले रहे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here