उत्तराखंड : कोरोना की दूसरी लहर ने दी दस्तक, इस जिले में कल से फिर साप्ताहिक बंदी लागू

हरिद्वार। जिले में कोरोना की दूसरी लहर की दस्तक के साथ प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गए हैं। जिला प्रशासन कल गुरुवार से बाजारों में साप्ताहिक बंदी फिर लागू करने जा रहा है।
रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर फिर यात्रियों की स्क्रीनिंग के साथ रैंडम सैंपलिंग शुरू की जाएगी। जबकि यात्रियों और त्योहारी सीजन में काफी लोगों के संपर्क में आए व्यापारियों, होटल कर्मचारियों और तीर्थ पुरोहितों की कोरोना सैंपलिंग शुरू कर दी गई है।
हरिद्वार में सोमवार को 67 और मंगलवार को 102 लोग कोरोना संक्रमित मिले। बीते दो दिनों में मरीजों की बढ़ती संख्या को संक्रमण की दूसरी लहर के तौर पर देखा जा रहा है। जिसके चलते जिला प्रशासन ने बाजारों में साप्ताहिक बंदी फिर से लागू करने का निर्णय लिया है।
आज बुधवार को ही जिला प्रशासन साप्ताहिक बंदी के आदेश जारी करने जा रहा है। इसके बाद कल गुरुवार से साप्ताहिक बंदी की पूर्ववत व्यवस्था लागू हो जाएगी।रेलवे स्टेशन पर सीमित संख्या में ट्रेनों के संचालन के चलते यात्रियों की ज्यादा आवाजाही नहीं है, लेकिन बस अड्डे पर यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है। इसमें दूसरे राज्यों से लौटने वाले यात्री की संख्या अधिक है। इसलिए रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर यात्रियों की स्क्रीनिंग के साथ रैंडम सैंपलिंग की व्यवस्था भी लागू की जा रही है।
जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि साप्ताहिक बंदी गुरुवार से दोबारा लागू की जाएगी। व्यापारियों में भ्रम की स्थिति पैदा न हो इसके लिए आज आदेश जारी कर दिया जाएगा। रेलवे स्टेशन पर स्क्रीनिंग और रैंडम सैंपलिंग भी बढ़ाई जा रही है। भीड़ के सीधे संपर्क में आए व्यापारियों, होटल कर्मचारियों और तीर्थ पुरोहितों की सैंपलिंग शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here