राजकीय कालेज तलवाड़ी का कायाकल्प होने की आई घड़ी!

  • उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने महाविद्यालय 4 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास
  • साथ ही तलवाड़ी कालेज को आदर्श कालेज बनाने के लिए आवश्यक संसाधन जुटाने का दिया भरोसा

थराली से हरेंद्र बिष्ट।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने राजकीय महाविद्यालय तलवाड़ी में रुसा के तहत स्वीकृत 4 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करते हुए तलवाड़ी कालेज को आदर्श कालेज बनाने के लिए आवश्यक संसाधन जुटाने का भरोसा दिलाया।
उच्च शिक्षा मंत्री ने तलवाड़ी महाविद्यालय में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सहयोग से 4 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले कांफ्रेंस हाल, कम्प्यूटर लैब, ई लाईब्रेरी के कक्षाकक्षा का शिलान्यास करते हुए इसके लिए कालेज प्रशासन एवं क्षेत्रीय जनता को बधाई देते हुए कहा कि तलवाड़ी महाविद्यालय को रूसा के अंतर्गत जो 4 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले भवनों का निर्माण कार्य जल्द से जल्द करवाने के लिए उनका पूरा प्रयास रहेगा। इसका लाभ इस कालेज के छात्र छात्राओं को होगा। तलवाड़ी में छात्रों के आंदोलन के बाद उनके द्वारा शत प्रतिशत टीचरों की नियुक्ति इस महाविद्यालय में कर दी गई हैं।

उच्च शिक्षा मंत्री ने महाविद्यालय में ई पुस्तकालय बनाने के साथ ही कालेजों में सहकारी बैंक का एटीएम लगवाने, 17 से 20 नवंबर तक प्रदेश के 105 महाविद्यालयों में छात्रों के लिए निःशुल्क 4 जी नेटवर्क शुरू करवाने की घोषणा की। इसके अलावा तलवाड़ी में  खेल मैदान बनाने के साथ ही इसी वर्ष से इस महाविद्यालय में भूगोल विषय की कक्षाएं शुरू करने, निर्माण निगम की अधूरी बिल्डिंग का निर्माण कार्य तत्काल शुरू करने महाविद्यालय में 4-4 रोजगार परक पाठ्यक्रम शुरू करने की घोषणा की ।  इसके साथ ही उन्होंने कालेज में शौचालय, पीने के पानी की व्यवस्था करने की बात भी  कही। कालेजों की छोटी-छोटी समस्याओं के लिए उन्होंने कालेज के प्राचार्यो को जिम्मेदार सौंपते हुए कहा कि अगर अगले 6 माह तक यदि व्यवस्थायें दुरस्त नहीं की जाती है तो इसके लिए वहां के प्राचार्यो को जिम्मेदार मानते हुए कार्यवाही की जा सकती हैं। इससे पूर्व थराली की विधायक मुन्नी देवी शाह, भाजपा जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह बिष्ट, कालेज के प्राचार्य योगेंद्र सिंह, धीरेंद्र सिंह, थराली की ब्लॉक प्रमुख कविता देवी, देवाल के ब्लॉक प्रमुख दर्शन दानू, पूर्व प्रमुख राकेश जोशी, अरुण मैठाणी, गणेश शाह, तलवाड़ी की प्रधान दीपा देवी, क्षेत्र पंचायत सदस्य सुनीता देवी आदि ने मंत्री का स्वागत किया। इस मौके पर विधायक मुन्नी देवी ने थराली विधानसभा क्षेत्र की तमाम समस्याओं की जानकारी मंत्री को देते हुए निराकरण के लिए मंत्री से सहयोग की मांग की हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here