श्रीनगर बेस अस्पताल को मिली दो एम्बुलेंस की सौगात

  • डाॅ. धन सिंह रावत ने विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण

श्रीनगर। प्रदेश के उच्च शिक्षा, सहकारिता, प्रोटोकाल व आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत अपनी विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर पहुंचे। यहां उन्होंने विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस दौरान डा. रावत ने विभिन्न संगठनों और स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं का तत्काल निस्तारण किया।

उन्होंने श्रीनगर में राजकीय उप जिला चिकित्सालय में डिजिटल एक्स-रे मशीन का लोकार्पण किया। करीब 17 लाख रुपये की लागत से अस्पताल में एक्स-रे मशीन को स्थापित किया गया। जिससे अब स्थानीय लोगों को इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। डा. रावत ने कहा कि बेस अस्पताल में एक्स-रे मशीन लग जाने से चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी और टिहरी के लोगों को भी इसका लाभ मिल सकेगा।
श्रीनगर में स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने लिए उच्च शिक्षा मंत्री डा.धन सिंह रावत ने बेस अस्पताल श्रीकोट को दो अत्याधुनिक एम्बुलेंस की सौगात दी। डा. रावत ने बेस अस्पताल परिसर से एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

उन्होंने बताया कि बेस अस्पताल को दो आधुनिक एम्बुलेंस उपलब्ध कराई गई हैं। इनमें एक एएलएस यानी एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लैस है, जिसमें कार्डियक माॅनिटर, वेंटिलेटर, डीफिब्रीलेटर आदि की व्यवस्था है। दूसरी एम्बुलेंस बीएलएस यानी बेसिक लाइफ सपोर्ट युक्त है, जिसमें आक्सीजन, वेंटिलेटर, स्ट्रेचर आदि की सुविधा रहेगी। वहीं इस मौके पर मंत्री धन सिंह रावत ने श्रीनगर मेडिकल काॅलेज से बेस अस्पताल श्रीकोट लिंक रोड में एलईडी प्रकाश पथ का शुभारम्भ भी किया। व्यापार सभा अध्यक्ष असवाल ने डा. रावत के समक्ष व्यापारियों की समस्याओं को उठाया। इस पर डा. रावत ने समस्याओं को जल्द निस्तारित करने का आश्वासन दिया। वहीं उच्च शिक्षा मंत्री ने बार काउंसिल ऑफ उत्तराखंड के चेयरमैन अर्जुन सिंह भंडारी से उनके आवास पर पहुंचकर मुलाकात की और उन्हें बार काउंसिल के अध्यक्ष बनने पर बधाईयां दीं। इसके उपरांत उन्होंने श्रीनगर मंडल के होली मिलन कार्यक्रम में शिरकत की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here