अब मालदेवता में लगेगी दून की सब्जी मंडी

फाइल फोट

नई व्यवस्था

  • निरंजनपुर मंडी में कई कोरोना संक्रमित मिलने से शासन ने दी अनुमति
  • वैकल्पिक व्यवस्था के तहत मालदेवता से संचालित होगी सब्जी मंडी

देहरादून। राजधानी की निरंजनपुर सब्जी मंडी में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से शासन ने वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में रायपुर विकासखंड के मालदेवता से सब्जी मंडी को संचालित करने की अनुमति दे दी है। अग्रिम आदेशों तक फल व सब्जी का कारोबार मालदेवता स्थित ग्रामीण हाट से किया जाएगा।
कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि निरंजनपुर मंडी में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। जिससे मंडी को बंद कर वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में रायपुर के मालदेवता स्थित ग्रामीण हाट से मंडी का संचालन किया जाएगा। निरंजनपुर मंडी में सैनिटाइजेशन किया जाएगा। सचिव कृषि आर. मीनाक्षी सुंदरम की ओर से फल व सब्जी की आपूर्ति के लिए मोबाइल वाहन संचालित करने के निर्देश दिए गए हैं।
वैकल्पिक मंडी से करेंगे सप्लाई
मंडी अध्यक्ष राजेश शर्मा ने बताया कि लोगों को किसी तरह की दिक्कत न हो, इसलिए माल देवता के पास वैकल्पिक उप मंडी बनाई जा रही है। यहां ज्यादातर स्थानीय किसानों का ही सामान लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी आढ़तियों के होम क्वारंटीन होने के कारण मंडी समिति खुद ही फल-सब्जियां खरीदकर आगे बेचेगी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 25 वाहनों के जरिये फल-सब्जियों की बिक्री की गई, जिनकी संख्या बढ़ाकर आज शनिवार को 50 की जाएगी।
मंडी समिति अध्यक्ष राजेश शर्मा ने बताया कि आढ़तियों को नियमों का पालन करते हुए तय अवधि तक क्वारंटीन रहना चाहिए। जो लोग बाहर निकलकर फल-सब्जियां बेच रहे हैं, उनसे अपील है कि होम क्वारंटीन हो जाएं। होम क्वारंटीन कोई भी आढ़ती, कर्मचारी या मजदूर घर से बाहर घूमता मिला तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here