उत्तराखंड : आज शुक्रवार को मिले 4339 संक्रमित, 49 की मौत, अकेले दून में 32 ने दम तोड़ा

देहरादून। उत्तराखंड में आज शुक्रवार को 4339 नए संक्रमित मरीज मिले हैं और 49 मरीजों की मौत हुो गई है। साथ ही एक्टिव केस की संख्या भी 29 हजार पार हो गई है। आज 1179 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। देहरादून जिले में पिछले 24 घंटों में 1605 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। आज शुक्रवार को दून में कोरोना संक्रमित 32 लोगों की मौत हुई है।
प्रदेश में अब तक 1 लाख 42 हजार 349 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं, जिसमें से 1 लाख 7 हजार 450 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 29,949 पहुंच गई है। अब तक 2021 मरीजों की मौत हो चुकी है।
जेई सहित जल संस्थान के चार कर्मचारी संक्रमित : जल संस्थान कार्यालय देवप्रयाग में एक अवर अभियंता सहित चार कर्मियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिशासी अभियंता नरेशपाल ने बताया कि आवश्यक सेवा के कारण कार्यालय को बंद नहीं किया गया है। कुंभ ड्यूटी से लौटे एक अवर अभियंता को होम क्वारंटीन किया गया है। जबकि अन्य लोगों को नेगेटिव रिपोर्ट लाने के बाद ही कार्यालय में प्रवेश करने को कहा गया है। सुरक्षा के लिहाज से लोगों की शिकायत के लिए कार्यालय के बाहर शिकायत पेटी लगाई गई है।
देवाल में दस साल की बच्ची मिली संक्रमित : देवाल में तेज बुखार से पीड़ित दस साल की एक बालिका कोरोना संक्रमित मिली। स्वास्थ्य विभाग ने दवाई देकर उसे होम आइसोलेशन में रखा है। स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी डा. शहजाद अली ने बताया कि शुक्रवार को 10 साल की एक बच्ची को बुखार होने पर अस्पताल लाया गया। यहां उसकी एंजीटन व आरटीपीसीआर जांच की गई। एंटीजन जांच में वह पॉजिटिव मिली। संक्रमित बच्ची के परिजनों का शनिवार को सैंपल लिए जाएगा। आज शुक्रवार को 20 लोगों के सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए श्रीनगर भेजे गए हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here