दून में तीन आढ़तियों सहित उत्तराखंड में मिले नौ नए मरीज, 487 हुए संक्रमित

  • निरंजनपुर मंडी अध्यक्ष ने बताया, एक दिन फल और एक दिन सब्जी की मंडी चलाने पर हो रहा मंथन

देहरादून। आज बृहस्पतिवार को यहां सब्जी मंडी के तीन और आढ़तियों सहित कुल छह कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने से हड़कंप मच गया है। वहीं दिल्ली से आए चौखुटिया के तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद अब राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 487 हो गई है। इन सभी को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है। निरंजनपुर मंडी में तीन और आढ़तियों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया है।
मंडी परिषद अध्यक्ष राजेश शर्मा ने मंडी अधिकारी कर्मचारियों और आढ़तियों की आपातकालीन बैठक बुलाई है। मंडी के पहले से बंद हिस्से में दो पॉजिटिव मरीजों की दुकान है, जबकि एक मरीज की दुकान दूसरे हिस्से में होने के कारण सील की जा रही है।
आसपास की दुकानों को और पूरे मंडी परिसर को नए सिरे से सैनिटाइज करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। मंडी अध्यक्ष राजेश शर्मा ने बताया कि एक दिन फल और एक दिन सब्जी की मंडी चलाने पर विचार किया जा रहा है। कोरोना के स्टेट कोऑर्डिनेटर और दून अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ. एनएस खत्री ने बताया कि तीन आढ़तियों के अलावा अस्पताल में पहले से भर्ती दो संदिग्ध, श्री महंत इन्द्रेश अस्पताल में उपचाररत रुद्रप्रयाग के एक युवा को भी कोरोना की पुष्टि के बाद दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इस तरह से देहरादून में आज गुरुवार को अभी तक छह कोरोना मरीज सामने आ गए हैं। जिन आढ़तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनकी दुकान शहर के व्यस्ततम मन्नू गंज में भी है। इससे वहां भी हड़कंप मचा हुआ है। इलाके में आवाजाही को नियंत्रित किया जा रहा है।
वहीं दिल्ली से आए चौखुटिया के तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दिल्ली से आने के बद तीनों को कुमाऊं मंडल विकास निगम केएमवीएन मोहान में आइसोलेशन में रखा गया था। तीनों को आज गुरुवार को अल्मोड़ा भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here