एम्स ऋषिकेश में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीज व होम क्वारंंटीन महिला की मौत

फाइल फोटो

ऋषिकेश। एम्स ऋषिकेश में भर्ती बिजनौर निवासी 48 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज की आज बुधवार को मौत हो गई। सांस लेने में अत्यधिक दिक्कत की शिकायत पर 07 जून को मरीज को भर्ती किया गया था। 
एम्स ऋषिकेश के नोडल ऑफिसर डा. मधुर उनियाल ने बताया कि संस्थान में भर्ती दादूपुर, नजीबाबाद डिस्ट्रिक्ट बिजनौर उत्तर प्रदेश निवासी 48 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति की आज बुधवार सुबह मौत हो गई।
यह व्यक्ति बीती 07 जून को एम्स ऋषिकेश की इमरजेंसी में सांस लेने में अत्यधिक दिक्कत के साथ आए थे। इन्हें तत्काल एम्स के आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कर लिया गया व उनका कोविड सैंपल लिया गया।जिसकी रिपोर्ट बीते सोमवार को पॉजिटिव आई थी। यह व्यक्ति भर्ती वाले दिवस से ही वेंटिलेटर पर कोविड वार्ड में भर्ती था।

यहाँ भी पढ़ें : देश में कोरोना से विधायक की मौत का पहला मामला…

उधर काशीपुर में होम क्वारंंटीन में रह रही एक 76 वर्षीया महिला की मौत हो गई। वृद्धा अपने पति के साथ 02 जून से होम क्वारंंटीन में थी। नोडल स्वास्थ्य अधिकारी डा. अमरजीत साहनी ने बताया कि यह दंपति 18 मार्च से दिल्ली में अपनी बेटी के पास था। लॉकडाउन की वजह से यह दंपति दिल्ली में ही फंस गया था।
दो जून को उक्त दम्पति काशीपुर में गढ़वाल सभा स्थित अपने निवास पर आ गया। स्वास्थ्य विभाग ने इन्हें होम क्वारंंटीन किया था। 8 जून को वृद्ध महिला को बुखार आया तो परिजन उसे अस्पताल ले गए। तब चिकित्सक को उक्त महिला के होम क्वारंंटीन में होंने की जानकारी नही थी। इसलिए उसे दवा देकर घर भेज दिया गया।बीते मंगलवार को महिला की तबियत ज्यादा बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। मंगलवार रात्रि में ही उसकी मौत हो गई। अस्पताल से मृत्यु प्रमाणपत्र लेकर शव को घर ले जाया गया। 
जानकारी होने पर नोडल अधिकारी ने होम क्वारंंटीन की सूची देखी, तो उसमें मृतका का विवरण देख वह सन्न रह गये। उन्होंने तत्काल सूचना पुलिस को दी। सूचना पर एसओ कुलदीप अधिकारी, एसआई प्रदीप पंत, एसआई सुप्रिया नेगी आदि मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मृतका के शव का सैंपल जांच के लिए भेजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here