उत्तराखंड : आज दोपहर दो बजे तक ‘कोरोना’ ने लगाई सेंचुरी!

  • राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 602 तक पहुंचा, अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने की पुष्टि

देहरादून। देवभूमि में प्रवासियों की संख्या बढ़ने के साथ ही रोज नये कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ रहे  हैं। आज शुक्रवार को उत्तराखंड में कोरोना बम फूट पड़ा। दोपहर 2 बजे तक 100 पॉजिटिव केस सामने आए। इसके बाद राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 602 पहुंच गया है। इसमें 89 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा जा चुका है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने आज आए 100 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि की है। 
इससे पहले गुरुवार को 30 और लोगों में कोरोना संक्रमण मिला। गुरुवार को आई जांच रिपोर्ट में 835 सैंपल निगेटिव मिले। वहीं, देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, अल्मोड़ा और नैनीताल जिले में 30 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जबकि दून में 17 लोग संक्रमित पाए गए। इनमें एक मरीज मुंबई से आया। जबकि तीन संक्रमित निरंजनपुर मंडी में आढ़ती हैं। पांचवां मरीज पहले से संक्रमित मरीज के संपर्क में आया है। वहीं, निजी पैथोलॉजी लैब में भी एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमण मिला। वो एक निजी अस्पताल में भर्ती है।
वहीं गुरुवार शाम को दून में तीन और संक्रमित पाए गए। इनमें एक मरीज एम्स ऋषिकेश में भर्ती है। दूसरा महाराष्ट्र से आया है। जबकि तीसरा मरीज पहले से संक्रमित मरीज के संपर्क में आया है। वहीं देर रात एम्स ऋषिकेश में आठ और मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। इनमें भी कई लोग बाहर से आए बताए जा रहे हैं। हरिद्वार जिले में महाराष्ट्र से आए सात लोग संक्रमित मिले। टिहरी जिले में भी महाराष्ट्र से आए दो और लोग संक्रमित पाए गए। अल्मोड़ा में तीन संक्रमित मरीज महाराष्ट्र से आए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here