• कहा, आम आदमी पार्टी जैसी मौकापरस्त पार्टियां पहले उत्तराखंड का इतिहास जानें

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डाॅ. आरपी रतूड़ी और डाॅ. प्रतिमा सिंह ने आज बुधवार को एक संयुक्त बयान जारी करते हुए आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता उमा सिसौदिया के बयान को शर्मनाक बताया और कड़े शब्दों में उसकी निन्दा करते हुए उनसे राज्य की जनता से माफी मांगने की मांग की।

आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता उमा सिसौदिया ने उत्तराखंड की जनता की तुलना कुत्तों से की का वायरल वीडियो

डाॅ. रतूड़ी और डाॅ. प्रतिमा सिंह ने कहा कि जिस तरह से आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता उमा सिसौदिया ने उत्तराखंड की जनता की तुलना कुत्तों से की है, उससे उनकी राज्य के प्रति कुत्सित मानसिकता का पता चलता है। उमा का यह बयान शर्मनाक और निंदनीय है  उन्होंने कहा कि एक तरफ उनकी पार्टी के कर्ताधर्ता अरविन्द केजरीवाल उत्तराखंड की भोलीभाली जनता को झूठे वादे और सौगातों से लुभाने का कार्य कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ उनकी आप पार्टी की प्रवक्ता घटिया मानसिकता के परिचय देते हुए इस प्रकार की बयानबाजी कर देवभूमि की जनता का अपमान कर रही हैं।
कांग्रेस प्रवक्ताओं ने कहा कि राज्य में राजनीतिक जमीन तलाशने का प्रयास कर रही आप की प्रवक्ता उमा को देवभूमि की पृष्ठभूमि और भौगोलिक परिस्थितियों का ज्ञान नहीं है। इस प्रदेश को सैनिक प्रदेश और वीर शहीदों की भूमि भी कहा जाता है। आप का यह बयान देवभूमि की जनता का अपमान है जिसकी कांग्रेस कड़े शब्दों में निन्दा करती है तथा मांग करती है कि आप पार्टी की प्रवक्ता यहां की जनता से शीघ्र माफी मांगे।
उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य का निर्माण शहीदों की शहादत के कारण साकार हुआ है और यह राज्य शहीद आन्दोलनकारियों की धरोहर है जिन्होंने राज्य प्राप्ति के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। उत्तराखण्ड राज्य निर्माण आन्दोलन में मातृ शक्ति ने महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया और आज आम आदमी जैसी फिरकापरस्त व मौकापरस्त राजनीतिक पार्टियां उसी मातृशक्ति और शहीदों की शहादत का आपमान कर रही हैं। जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here