उत्तराखंड : ‘अग्निपथ’ के खिलाफ कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

देहरादून। आज सोमवार को हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन और उपवास किया। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना भारत की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है और युवाओं के साथ धोखा है।
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि अग्निवीर बनने के 4 साल बाद युवा बेरोजगार हो जाएगा। भाजपा नेता उन्हें सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी देने की बात कहकर पहले ही अपमानित कर चुके हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से अग्निपथ योजना वापस लेने की मांग की। उधर ऋषिकेश में भी अग्निपथ योजना के खिलाफ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। त्रिवेणी घाट पर आयोजित धरना प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना वापस लेने की मांग की।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला ने कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ लगातार कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। जब तक सरकार इस योजना को वापस नहीं लेती है, तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा।उधर उधमसिंह नगर के सीमांत क्षेत्र खटीमा में भी अग्निपथ योजना के विरोध में विधायक भुवन चंद्र कापड़ी के नेतृत्व में दर्जनों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहीद स्मारक पर सत्याग्रह किया। कापड़ी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना युवाओं के साथ छलावा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here