त्रिवेंद्र ने नैनीताल के कायाकल्प को भेंट कीं 40 करोड़ की योजनायें!

  • मुख्यमंत्री ने नैनीताल से डोर टू डोर लगने वाली बेटियों के नाम की नेम प्लेट ‘घरैकि पहचाण चेलिक नाम’ लगाने का भी किया शुभारंभ

नैनीताल। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज शनिवार को सरोवरनगरी के कायाकल्प को 40 करोड़ रुपयों की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। 
इस दौरान मुख्यमंत्री ने नैनीताल से डोर टू डोर लगने वाली बेटियों के नाम की नेम प्लेट ‘घरैकि पहचाण चेलिक नाम’ लगाने का भी शुभारंभ किया। पट्टिका भेंट कर मुख्यमंत्री ने योजना का शुभारंभ किया। इससे पूरे प्रदेश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को और गति मिलेगी।
जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने आज शनिवार को नैनीताल में नैनीताल-कालाढ़ूगी रोड में 69.85 लाख की लागत से केएमवीएन पार्किंग से बारात घर तक सरफेज पार्किंग और रूसी बैंड से तल्लीताल तक 48.04 लाख की लागत से सौंदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण किया। उन्होंने  2577.42 लाख लागत से सूखाताल को रिचार्जिंग जोन व टूरिस्ट डेस्टिनेशन प्वाइंट के रूप में विकसित करने, 605.05 लाख की लागत से सूखाताल के विकास व सौंदर्यीकरण, 214.83 लाख की लागत से मस्जिद तिराहे से जल संस्थान तक नाला कवरिंग, 158.91 लाख की लागत से कार पार्किंग सूखाताल की छत पर कुमाऊंनी शैली में हाट निर्माण व 446.19 लाख की लागत से मुक्तेश्वर सर्किट में हिमालय दर्शन थीम के आधार पर विकास कार्यों व भीमताल में स्थित कर्कोटक की चोटी का पर्यटन की दृष्टि से विकास कार्यों का शिलान्यास किया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here