तीरथ बोले- तीसरी लहर में जरूरत पड़ी तो सीएम आवास को बना देंगे कोविड अस्पताल

देहरादून। आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि तीसरी लहर को लेकर उत्तराखंड हर तरह से तैयार है। तीसरी लहर से निपटने के लिए उत्तराखंड के पास पर्याप्त संसाधन हैं और अगर जरूरत पड़ती है तो सीएम आवास को भी कोविड अस्पताल में तब्दील कर दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने तीसरी लहर से निपटने की पूरी तैयारी कर ली है। फिलहाल कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद अब सरकार हर तरीके से तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों में लगी हुई है। सरकार के पास पर्याप्त व्यवस्था हैं और राज्य के लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है।
उधर विशेषज्ञों का कहना है, यह सच है कि कोविड की तीसरी लहर जल्द ही भारत में दस्तक देगी। कोरोना के नए म्यूटेंट डेल्टा की भारत में एंट्री होने के बाद केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को सूचित कर दिया है। 3 राज्यों में इस म्युटेंट के तीन केस पाए जा चुके हैं जिसके बाद सभी राज्य अलर्ट हो गए हैं। अक्टूबर से पहले तीसरी लहर भारत में दस्तक देने की आशंका है। यह तीसरी लहर पहले से भी अधिक संक्रामक और खतरनाक बताई जा रही है। पिछली लहर में लोगों का ऑक्सीजन लेवल कम हुआ था। अब यह लहर लोगों के ऊपर क्या असर डालती है यह तो वक्त आने पर पता लगेगा मगर सभी राज्य सरकारें तीसरी लहर से निपटने के निरंतर प्रयास कर रही है ताकि राज्य में कम से कम नुकसान हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here