लोग अपनी बीमारी छिपाएं नहीं, टेस्ट करायें : तीरथ

  • उत्तराखंड की जनता से मुख्यमंत्री जुड़े लाइव, दिया अपना संदेश

देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत रविवार को लाइव वीडिया के जरिये जनता से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की कि अपनी बीमारी को छिपाएं नहीं। बल्कि अपना टेस्ट कराएं और डॉक्टरों द्वारा दी गई दवाओं और सावधानियों को बरतें।
उन्होंने कहा कि आप सभी जिस तरह डट कर इस महामारी का मुकाबला कर रहे हैं, वह कोविड की जंग जीतने में हमारी मदद करेगा। केंद्र सरकार इस महामारी से लड़ने के लिए हमें भरपूर सहयोग कर रही है। तीरथ बोले, मैं हर राज्यवासी को बताना चाहता हूं कि आपकी सरकार कोविड के उपचार और रोकथाम के लिए जरूरी दवाओं, उपकरणों व अन्य सुविधाएं बेहतर करने की दिशा में पूरी ताकत के साथ कार्य कर रही है। कोरोना संक्रमितों की हर संभव मदद करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। प्रदेशभर में नियमित रूप से सैनिटाइजेशन और साफ सफाई का ध्यान दिया जा रहा है। संक्रमितों के उपचार के लिए एंबुलेंस, ऑक्सीजन और दवाई जैसी मूलभूत जरूरतों को समय से पूरा किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने अपील की कि कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें। तुरंत जांच कराएं। इसे छिपाएं नहीं, क्योंकि आपकी सावधानी की वजह से कोई दूसरा व्यक्ति संक्रमण के बच सकता है। संक्रमित लोग घबराएं नहीं, समझदारी और संयम के साथ दवाओं और गाइड लाइन का पालन करें।
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से संबंधित किसी भी अफवाह पर बिल्कुल ध्यान न दें। कोरोना संबंधित किसी भी जानकारी के लिए हमारी सरकार ने नंबर उपलब्ध कराएं हैं। सरकारी और निजी अस्पतालों में दवा, ऑक्सीजन की उपलब्धता और रेमडेसिविर की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सब मेरा परिवार हैं और मैं आपकी सेवा में हमेशा तत्पर रहूंगा।
तीरथ ने कहा, मैं सफाइकर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस कर्मी आदि सभी कोरोना योद्धाओं का आभार प्रकट करता हूं। मैं प्रदेशवासियों से भी यह आग्रह करता हूं कि इस कठिन समय में कोरोना योद्धाओं का सम्मान करें और खुद भी दूसरी की मदद करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here