धामी सरकार के 100 दिन: सीएम ने गिनाई उपलब्धियां तो विपक्ष ने लगाया प्रश्नचिह्न!

  • उत्तराखंड सरकार के सौ दिन पूरे होने के उपलक्ष्य में सीएम ने दिया विकास पुस्तिका का विमोचन

देहरादून। आज गुरुवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में सरकार के 100 दिन पूरे हो गए है। इस मौके पर ग्राम्य विकास विभाग की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान जहां सीएम ने सरकार की सौ दिन की उपलब्धियां गिनाई तो वहीं विपक्ष ने सरकार के सौ दिन के कार्यकाल पर प्रश्नचिह्न लगाये।
धामी ने राज्य सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर चीड़बाग देहरादून में शौर्य स्थल पर माल्यार्पण कर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सरकार के सौ दिन पूरे होने के मौके पर धामी ने ‘बेस्ट बने उत्तराखंड अपना’ पर आधारित ‘हमरो पहाड़’ का टाइटल सॉन्ग रिलीज किया। साथ ही विकास पुस्तिका का विमोचन किया।
इस मौके पर धामी ने कहा कि 100 दिन में हमने राज्य के विकास की जो आधारशिला रखी है, वह 2025 में उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने में मील का पत्थर साबित होगी। इसके लिए विभागों को पांच वर्षों में पर्यटन, पलायन, स्वरोजगार, अवस्थापना विकास सहित राज्य की तरक्की से जुड़े क्षेत्रों में किए जाने वाले कार्यों की विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने को कहा गया है।  

यह भी पढ़ेंः पोर्टल पत्रकारों की 7 सूत्री मांगों को धामी ने दिखाई हरी झंडी

सीएम ने कहा कि हम अपने प्रत्येक संकल्प को धरातल पर उतारने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जनता से जो भी वादे किए गए, उन्हें पूरा करेंगे। हमारी सरकार के 100 दिन विकास, समर्पण और प्रयास के रहे हैं। जनता ने हम पर जो विश्वास दिखाया, उस पर हमारी सरकार खरा उतरेगी। उनका जोर चुनाव से पहले जनता से किए गए सभी वादे को पूरा करने पर है। इसलिए इतने कम वक्त में सरकार ने अंत्योदय परिवारों को साल में तीन सिलेंडर मुफ्त दिए, बुजुर्ग दंपत्ति, दिव्यांगों, वृद्धों आदि की पेंशन में बढ़ोतरी की।
उत्तराखंड भाजपा प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड तरक्की की राह पर चल रहा है। लोगों को आर्थिक मजबूती देनी है और उनकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। दूसरी ओर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य सहित पार्टी पदाधिकारियों ने धामी सरकार के सौ दिन पूरे होने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सौ दिन में कुछ नहीं किया गया और अगले पांच साल का भी प्रदेश भाजपा सरकार के पास कोई रोडमैप नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here