नंदा गौरा योजना के तहत धामी ने 80 हजार बालिकाओं के खाते में हस्तांतरित किये 323 करोड़

देहरादून। आज सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नंदा गौरा योजना के अंतर्गत 80 हजार लाभार्थी बालिकाओं को 323 करोड़ 22 लाख की धनराशि का डिजिटल हस्तांतरण किया।
महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में धामी ने सभी को शारदीय नवरात्र की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस शुभ अवसर पर प्रदेश की बेटियों को धनराशि हस्तांतरण कर अपने को सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। हमारी सरकार प्रदेश की प्रत्येक बालिकाओं के भविष्य को उत्कृष्ट, उज्जवल बनाने हेतु संकल्पित है। उन्होंने दिवंगत अंकिता भंडारी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में सरकार उनके शोक संतप्त परिजनों के साथ है। हमारी बेटियों के साथ होने वाली इस तरह की घटना मन में क्रोध पैदा करती है। घटना के लिए जिम्मेदार दोषी लोगों को बिल्कुल भी नहीं बख्शा जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस प्रकरण की तेजी से जांच करने के लिए एसआईटी का गठन किया जा चुका है तथा इस मामले में संलिप्त दोषी लोगों को शीघ्रता से सजा मिले इसके लिए  फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से कार्यवाही की जाएगी। अंकिता भंडारी पर हुए इस जघन्य अपराध की त्वरित एवं निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई करेगी जो इस प्रकार के घृणित कार्य को करने वाले अपराधियों के लिए एक नजीर साबित होगा।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि इस वर्ष से सारी प्रक्रिया ऑनलाइन माध्म से की जायेगी ताकि पात्र बालिकाओं को ये लाभ प्राप्त करने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर न काटने पड़े इस दौरान कार्यक्रम में सचिव हरीश चंद्र सेमवाल अपर सचिव प्रशांत आर्य निदेशक संस्कृति वीणा भट्ट एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here