उत्तराखंड : क्वारंटीन होने से बाल-बाल बचे कैबिनेट मंत्री!

इधर कुआं उधर खाई

  • भाजपा के राशन वितरण कार्यक्रम में शामिल हुआ था कोरोना संक्रमित युवक
  • कार्यक्रम की जांच रिपोर्ट के आधार पर डीएम ने बुधवार रात लिया निर्णय
  • कोरोनाग्रस्त युवक के सीधे संपर्क में आए अन्य लोग किये जाएंगे क्वारंटीन

हरिद्वार। शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक क्वारंटीन होने से बाल-बाल बचे हैं। भाजपा के राशन वितरण कार्यक्रम की जांच रिपोर्ट के आधार पर डीएम ने बुधवार रात यह निर्णय लिया है। डीएम के अनुसार प्राथमिक तौर पर सामने आया है कि कैबिनेट मंत्री संक्रमित युवक के सीधे संपर्क में नहीं आए थे।
हालांकि कार्यक्रम में कोरोनाग्रस्त युवक के सीधे संपर्क में आए अन्य लोगों को चिह्नित कर क्वारंटीन किया जाएगा। भागीरथी नगर निवासी जिस युवक की कोरोना रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई थी, वह सोमवार को भाजपा की ओर से रामलीला मैदान में बांटे जा रहे राशन वितरण कार्यक्रम में शामिल हुआ था। कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक और कुछ संत भी शामिल हुए थे।
युवक के संक्रमित पाए जाने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या प्रशासन शहरी विकास मंत्री और भाजपा नेताओं को क्वारंटीन करेगा। जिला प्रशासन ने मामले की जांच कराने की बात कही थी। बुधवार को दिनभर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उस कार्यक्रम की वीडियो की पड़ताल करते रहे। वीडियो में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, उनके भाई मुकेश कौशिक, साध्वी विश्वेश्वरी देवी, कई संत और पार्टी कार्यकर्ता दिख रहे हैं।

यहाँ भी पढ़ें : दून में तीन आढ़तियों सहित उत्तराखंड में मिले नौ नए मरीज, 487 हुए संक्रमित

कौशिक का कहना था कि वह कार्यक्रम में गए जरूर थे, लेकिन अपने हाथ से राशन नहीं बांटा। केवल कार्यकर्ताओं की हौसला अफजाई कर लौट आए थे। साथ ही संक्रमित युवक उनके जाने से करीब दो घंटे पहले ही आकर चला गया था। डीएम सी रविशंकर ने बताया कि इस संबंध में कराई गई जांच में प्राथमिक तौर पर ऐसा कोई प्रमाण नहीं मिला है कि शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक संक्रमित युवक के सीधे संपर्क में आए हो। इसलिये उन्हें क्वारंटीन करने की कोई आवश्यकता महसूस नहीं हो रही है। हालांकि कार्यक्रम में संक्रमित के सीधे संपर्क में आए अन्य लोगों को चिह्नित कर क्वारंटीन किया जाएगा। भवन को भी सील करने पर विचार किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here