उत्तराखंड : सात गुना दामों में बेच रहे थे ऑक्सीजन सिलिंडर का रेगुलेटर, दो गिरफ्तार

हरिद्वार। ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस ने 1300 रुपये का ऑक्सीजन सिलिंडर का रेगुलेटर छह हजार रुपये में बेचने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी 15 से 20 रेगुलेटर बेच चुके थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी सिक्योरिटी के नाम पर तीन हजार रुपये भी वसूलते थे। इसके बाद सिक्योरिटी के रुपये भी वापस नहीं करते थे।
सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस को शुक्रवार को भी सूचना मिली थी कि सन्नी सिंह वेल्डर रेगुलेटर बनाकर अधिक रुपये में बेच रहा है। उसे शनिवार को बुलाकर पूछताछ के दौरान ‘समझाया’ गया था। आरोपी ने लिखित में माफी भी मांगी थी, लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया।
उन्होंने बताया, सूचना मिली कि एक युवक ऑक्सीजन रेगुलेटर की कालाबाजारी कर रहा है। एक आरोपी ने ऑक्सीजन के लिए मदद करने के नाम पर सोशल मीडिया ग्रुप में अपने नंबर डाले थे। पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए ग्राहक बनकर पहुंची थी। पुलिस ने पहले मोबाइल नंबर से संपर्क किया और बातचीत की।आरोपी से रेट तोड़ने का प्रयास भी किया गया, लेकिन आरोपी छह हजार रुपये से कम में ऑक्सीजन रेगुलेटर देने के लिए तैयार नहीं हुआ। आरोपी ने दो अलग-अलग जगह पर पहले बुलाया था, लेकिन बाद में ज्वालापुर में आर्यनगर के पास सप्लाई देने के लिए बुलाया। मौके पर जब पुलिसकर्मी पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। पुलिस टीम ने शाम को आरोपी एस अरोड़ा निवासी विकास कॉलोनी ज्वालापुर और सन्नी सिंह निवासी गोल गुरुद्वारा ज्वालापुर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार सन्नी सिंह कई वर्षों से ऑक्सीजन सिलिंडर की रिपेयरिंग करता है। ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के रेलवे रोड पर आरोपी की वेल्डिंग की दुकान है। दूसरे आरोपी एस अरोड़ा के पिता का रेस्टोरेंट है। वह मदद के नाम पर धोखा कर रहा था। आरोपियों के पास से 11 रेगुलेटर, चार ऑक्सीजन रेगुलेटर, सात निर्माणाधीन रेगुलेटर, चार चाबियां ऑक्सीजन सिलिंडर में रेगुलेटर फिट करने के लिए, चार चाबियां ऑक्सीजन सिलिंडर की, दो फ्लो मीटर, आधे बने चार नोजल और चार बोल्ट, नौ नौजल पूरे बने हुए, दो मोबाइल, पांच ऑक्सीजन मास्क बरामद हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here