भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे फिर बंद

  • रास्ते में फंसे चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्री, वाहनों की भी लगीं लंबी कतारें

चमोली। यहां से जोशीमठ की ओर गुलाबकोटी में मलबा और बोल्डर आने से बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया है। जिससे बदरीनाथ और हेमकुंड की यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्री रास्ते में ही फंसे हुए हैं। 
आज रविवार को तीर्थयात्रियों के बड़ी संख्या में रास्ते में फंसे होने के कारण हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार भी लग गई है। जेसीबी लगाकर हाईवे को खोलने का काम शुरू कर दिया गया है। आज रविवार दोपहर दो बजे के बाद तक हाइवे केवल छोटे वाहनों के लिए ही खुलने की खबर है। बड़े वाहनों के लिए अभी रास्ता खोलना संभव नहीं है।यात्रा पर जा रहे तीर्थयात्री हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं। अनलॉक-5.0 शुरू होते ही बदरीनाथ और हेमकुंड जाने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या अचानक से बढ़ गई है। 

गौरतलब है कि बदरीनाथ धाम में ई-पास से सिर्फ 1200 लोगों को ही जाने की अनुमति है, लेकिन शनिवार को भी यहां 2274 तीर्थयात्री पहुंचे। तीर्थयात्रियों को सीमाओं पर रोका भी नहीं जा रहा है। आज रविवार को भी बड़ी संख्या में यात्री बदरीनाथ के लिए निकले। देवस्थानम बोर्ड के एक अधिकारी का कहना है कि जब धामों के निकट तक यात्री बिना ई पास के पहुंच रहे हैं तो उनका बिना धामों के दर्शन किए वापस लौटना भी मुमकिन नहीं है। इसके लिये  व्यवस्था बनाई जा रही है ताकि श्रद्धालुओं को निराश न होना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here