उत्तराखंड में हैवानों के शिकंजे में फंसी हैं कई ‘अंकिता’!

देवभूमि शर्मसार

  • अब रुद्रपुर में एक गेस्ट हाउस मालिक की वनंत्रा जैसी घिनौनी करतूत आई सामने
  • पहले युवती को नौकरी पर रखा फिर जबरन ग्राहकों के सामने परोसा, पुलिस ने छुड़ाया

रुद्रपुर। अभी तक बहुचर्चित अंकिता हत्याकांड के हैवानों के काले कारनामों से उत्तराखंड में लोगों में गुस्से का उबाल है तो दूसरी उधमसिंहनगर जिले के रुद्रपुर में एक गेस्ट हाउस मालिक की इसी तरह की घिनौनी करतूत सामने आई है। पुलिस के अनुसार यहां गेस्ट हाउस के मालिक ने नौकरी के नाम पर एक युवती को नौकरी पर रखा और फिर उसे जबरन जिस्मफरोशी के धंधे में धकेल दिया। गेस्ट हाउस के मालिक के शिकंजे में फंसी युवती को वह ग्राहकों को परोसता था। हालांकि एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने गेस्ट हाउस में छापेमारी कर संचालक को गिरफ्तार कर युवती को वहां से मुक्त करा लिया है। युवती का मेडिकल कराने के बाद बयान लिए जा रहे हैं। युवती पिछले एक महीने से गेस्ट हाउस में बंधक की तरह रह रही थी।
सीओ ऑपरेशन अनुष्का बडोला ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को सूचना मिली थी कि काशीपुर रोड स्थित डिजायर गेस्ट हाउस का मालिक युवतियों को लाकर ग्राहकों को परोसता है। सूचना पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम  ने गेस्ट हाउस में दबिश दी तो एक कमरे से बदहवास हालत में एक युवती बरामद हुई।
युवती ने पूछताछ के दौरान बताया कि राजस्थान से उसे गेस्ट हाउस में काम करने के लिए लाया गया था, लेकिन गेस्ट हाउस संचालक इंद्रपाल सुखीजा उसे जबरन ग्राहकों के समक्ष परोसता था। इंद्रपाल खुद भी उसका शारीरिक शोषण करता था। मामले में टीम ने आरोपी गेस्ट हाउस संचालक को गिरफ्तार कर लिया है। अब सवाल यह है कि देवभूमि में कितने रिसोर्ट और गेस्ट हाउसों में ऐसी ‘अंकिता’ फंसी पड़ी है और कब तक उन पर दबाव बनाकर उनका शोषण किया जाता रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here