उत्तराखंड : हाथी ने एक को पटककर मारा और दूसरे की किसी तरह बची जान, तीन दुकानें कीं तहस नहस

ऋषिकेश। राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क के गौहरी रेंज में लक्ष्मणझूला-नीलकंठ मोटर मार्ग पर फूलचट्टी के समीप बीते रविवार की रात हाथी ने एक व्यक्ति को पटक कर मार डाला और तीन कच्ची दुकानों को भी तहस-नहस कर दिया। एक वाहन पर भी हाथी ने हमला किया, जिसमें सोए चालक ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई।
मिली जानकारी के मुताबिक रविवार रात करीब एक बजे एक हाथी लक्ष्मणझूला-नीलकंठ मार्ग पर स्थित फूलचट्टी मुख्य मार्ग पर आ धमका। हाथी ने यहां खड़े एक टेंपो ट्रैवलर पर हमला बोला और टेंपो ट्रैवलर को पलटने की कोशिश की। टेंपो ट्रैवलर में उसका चालक सोया हुआ था। हाथी ने टेंपो ट्रैवलर का शीशा तोड़कर चालक को बाहर खींचने का प्रयास किया। मगर, चालक ने किसी तरह वाहन के भीतर ही छुपकर जान बचाई। गुस्साए हाथी ने समीप ही सड़क किनारे बनी नरेंद्र भंडारी, सोहन सिंह भंडारी और श्रीपाल नेगी की कच्ची दुकानों को तहस-नहस कर दिया। इस बीच यहां मौजूद एक व्यक्ति भी हाथी के सामने आ गया, जिसे हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला। करीब एक घंटे तक हाथी ने वहां उत्पात मचाया।
सूचना पाकर आज सोमवार तड़के लक्ष्मण झूला थाने से पुलिस और राजाजी टाइगर रिजर्व की गौहरी रेंज से वनकर्मी मौके पर पहुंचे। हाथी द्वारा मारे गए व्यक्ति का शव पुलिस ने कब्जे में लेकर एम्स ऋषिकेश की मोर्चरी में भेज दिया है। गौहरी रेंज के रेंजर धीर सिंह नेेेे बताया कि मृतक के पास से एक आधार कार्ड मिला है जिसमेंं कपिल कुमार पुत्र शेर सिंह, ग्राम बराल, नगीना, बिजनौर लिखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here