कोरोना का कहर : उत्तराखंड के सभी विवि और कॉलेज बंद, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

देहरादून। उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने प्रदेश के सभी सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों एवं कॉलेज को अगले आदेशों तक के लिए बंद कर दिया है। आज सोमवार को शासन की ओर से इसका आदेश जारी किया गया है। 
गत एक मार्च में प्रदेश में सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेज को खोला गया था। लेकिन अब दोबारा से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शासन ने छात्र-छात्राओं को केवल ऑनलाइन पढ़ाई कराने के ही आदेश जारी किए हैं। गौरतलब है कि प्रदेश में 105 सरकारी महाविद्यालय हैं। इनके अलावा 18 अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालय हैं। सभी महाविद्यालयों में करीब दो लाख छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। 
कुमाऊं विवि का दीक्षांत समारोह टला : कुमाऊं विवि का आठ मई को वर्चुअल रूप से होने वाला दीक्षांत समारोह भी कोरोना संक्रमण के कारण टल गया है। कुलाधिपति बेबी रानी मौर्य ने मौजूदा हालात को देखते हुए दीक्षांत समारोह को स्थगित करने को कहा है। पहले यह समारोह भौतिक रूप से आयोजित होना था लेकिन बाद में कोरोना की स्थिति को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसे वर्चुअल रूप में करने का निर्णय लिया गया। डीएसबी परिसर के निदेशक प्रो. एलएम जोशी ने बताया कि भविष्य में भी यह समारोह वर्चुअल तरीके से ही होगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here