उत्तराखंड : आज से खुले सभी डिग्री कॉलेज और विवि, लेकिन…

देहरादून। प्रदेश में छात्र-छात्राओं के एडमिशन और कुछ में परीक्षाओं को लेकर आज बुधवार से सभी सरकारी एवं निजी डिग्री कॉलेज खुल गए हैं। उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से बताया गया कि इस संबंध में सभी तैयारियां मंगलवार को ही पूरी कर ली गईं थीं।
उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. पीके पाठक के मुताबिक समस्त डिग्री कॉलेजों में संस्थागत छात्र-छात्राओं को मास्क अनिवार्य रूप से पहनकर आना होगा। जबकि एक अक्तूबर से डिग्री कॉलेजों में नया शैक्षिक सत्र शुरू होगा। उच्च शिक्षा निदेशक ने कहा कि डिग्री कॉलेज खोले जाने के संबंध में शासन की ओर से जो आदेश दिए गए हैं, सभी डिग्री कॉलेजों को उनका कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।
शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी ने कहा कि स्कूलों में आज से 14 सितंबर तक प्रवेश पखवाड़ा एवं 15 सितंबर से स्वागतोत्सव मनाया जाएगा। कार्यक्रम की निगरानी के लिए राज्य स्तर से हर विकासखंड के लिए नोडल अधिकारी नामित किए गए हैं। नोडल अधिकारी एक से 14 सितंबर तक हर दिन की प्रगति की समीक्षा करेंगे। मंडलीय अधिकारी साप्ताहिक रूप से प्रवेश की समीक्षा करेंगे। जबकि 15 सितंबर को प्रत्येक अधिकारी किसी न किसी स्कूल में उपस्थित रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here