उत्तराखंड : इन क्षेत्रों में दो दिन रहेगा बेहद घना कोहरा, संभल कर चलें!

देहरादून। प्रदेश के कुछ इलाकों में आज रविवार को और कल बेहद घना कोहरा छाया रह सकता है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। इसके अलावा विभाग ने मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान में चार से छह डिग्री तक की कमी आने की चेतावनी भी दी है। इसलिये लोगों को संभलकर चलने को कहा गया है।
मौसम केंद्र के अनुसार हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर के अधिकांश और नैनीताल व पौड़ी के मैदानी इलाकों में बहुत घना कोहरा छाने की आशंका है। आज रविवार से इन इलाकों में अधिकतम तापमान सामान्य से चार से छह डिग्री तक कम रह सकता है।  जिससे दैनिक औसत तापमान 15 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। विभाग ने एकाएक ठंड बढ़ने पर लोगों को सर्दी से बचाव करने की सलाह दी है।
शनिवार को हुई बर्फबारी से गंगोत्री हाईवे हर्षिल से आगे बर्फ से पट जाने के कारण यातायात अवरुद्ध हो गया है। सुक्की टॉप से हर्षिल के बीच भी बर्फबारी के कारण यातायात जोखिम भरा है। उत्तरकाशी-लंबगांव मोटर मार्ग पर चौरंगीखाल तथा यमुनोत्री हाईवे पर राड़ी टॉप, ओरछा बैंड और फूलचट्टी से आगे भी बर्फ और पाले से फिसलन भरी सड़कों पर वाहनों की आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बर्फबारी का सिलसिला शुरू होने से पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिल गए हैं। हर्षिल, दयारा, डोडीताल, चौरंगीखाल, नचिकेता ताल, खरसाली, केदारकांठा, हरकीदून आदि पर्यटन स्थल बर्फ से लकदक हो गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here