त्रिवेंद्र के खिलाफ फ़र्ज़ी खबरें फिर चर्चाओं में!

जय हो सोशल मीडिया

  • अब सोशल मीडिया पर मंत्री धन सिंह को बनवा दिया कार्यवाहक सीएम
  • उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा, ऐसी बात लिखने वालों पर करूंगा कानूनी कार्यवाही

देहरादून। ताजा बदले घटनाक्रम में मुख्यमंत्री और अन्य कैबिनेट मंत्रियों के होम क्वारंटाइन होने पर सोशल मीडिया पर फिर फर्जी खबरें तैरने लगी हैं। अब राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत को कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में दर्शाए जाने की खबर वायरल हो रही है। गुस्साये उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने तत्काल इस खबर का खंडन करते हुए ऐसा करने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर डॉ. धन सिंह रावत जो कि मौजूदा त्रिवेंद्र सरकार में राज्यमंत्री के पद पर हैं। कुछ व्हाट्सएप ग्रुप पर डॉ. धन सिंह रावत को कार्यवाहक मुख्यमंत्री की खबर वायरल होने लगी तो इसकी सूचना उच्च शिक्षा मंत्री को भी मिली।
इसके बाद उन्होंने तुरंत सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया कड़े शब्दों में पोस्ट की। जिसमें उन्होंने लिखा… ‘मुझे अभी-अभी यह सूचना प्राप्त हुई है कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा सोशल मीडिया पर मुझे कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में दर्शाया जा रहा है जो बिल्कुल ही गलत है और बेहद ही निंदनीय है। मैं ऐसे लोगों की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं और ऐसे लोगों के खिलाफ मेरे द्वारा पुलिस प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। आप सभी लोगों को मैं कहना चाहता हूं कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी वैश्विक महामारी कोरोना के इस कठिन दौर में समय-समय पर हमसे संपर्क कर रहे हैं ताकि हमारा प्रदेश इस वैश्विक महामारी से जल्द से जल्द ठीक हो सके। मैं सभी सोशल मीडिया के मित्रों से अनुरोध करना चाहूंगा कि कृपया इस गलत खबर को सत्य न माने।’

उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा इस संबंध में पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस ऐसी झूठी खबर वायरल करने व्यक्ति की तलाश में जुट गई है वहीं सीएम कार्यालय ने भी  इस बात पर आपत्ति जताई है उनके समर्थकोंं ने भी इसको लेकर सोशल मीडिया में पोस्ट किए हैं। उनके अनुसार कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत के सेल्फ क्वारंटाइन की स्थिति के चलते डॉ. धन सिंह रावत को कार्यवाहक मुख्यमंत्री की खबरें पोस्ट की जा रही हैं जो बिल्कुल गलत है और बेहद निंदनीय है। डॉ. धन सिंह रावत ने इस खबर की कड़े शब्दों में निंदा की है तथा उनके द्वारा इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी बोला गया है। मैं उन सभी लोगों से अनुरोध रहता हूँ कि कृपया जनता में भ्रम न फैलाएँ। मुख्यमंत्री जी रोजाना के सभी कार्य फोन से जरिये कर रहे हैं और निरंतर मंत्रियों, विधायकों एवं अधिकारियों के संपर्क में हैं। कोरोना के इस कठिन दौर में इस प्रकार का भ्रम न फेलाएँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here