पिंडर घाटी में कोरोना का कहर, आज शनिवार को फिर 10 लोग मिले पॉजिटिव!

थराली से हरेंद्र बिष्ट

पिंडर घाटी में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नही ले रहा हैं। आज शनिवार को इस क्षेत्र में एक बार फिर से 10 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से क्षेत्र में दहशत बढ़ गई हैं। इस बीच घाटी के प्रमुख बाजारों में शुमार नारायणबगड़ का बाजार शनिवार को पूरी तरह से बंद रहा जबकि इस ब्लाक की तमाम ब्रांच मोटर सड़कों पर यातायात बंद रहा। रविवार को थी नारायणबगड़ बाजार बंद रहेगा।
पिंडर घाटी के तीनों विकासखंडों देवाल, थराली एवं नारायणबगड़ के मुख्यालयों सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा हैं। शुक्रवार को घाटी के प्रमुख बाजारों में सुमार नारायणबगड़ में 10 व्यापारियों सहित कुल 13 एवं थराली बाजार में दो लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद अभी दहशत कम भी नही हुई थी कि आज शनिवार को आई रिपोर्ट में नारायणबगड़ बाजार के 5 व्यापारियों एवं उनके परिजनों की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई हैं।
देवाल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. शहजाद अली ने बताया कि 15 सितंबर को कांडे व आसपास के गांव से 97 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिनमें से कांडे गांव के 5 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हैं। पाॅजिटिवों की संख्या लगातार बढ़ने के कारण पूरी पिंडर घाटी में दहशत बढ़ती ही जा रही हैं। इस बीच नारायणबगड़ में व्यापारियों के कोरोना पाॅजिटिव आने के बाद शनिवार को पूरा बाजार बंद रहा।
व्यापार संघ नारायणबगड़ ने रविवार को भी बाजार बंद रखने का ऐलान किया हैं। नारायणबगड़ के नायब तहसीलदार सुरेंद्र सिंह देव ने बताया कि ब्लाक क्षेत्र के सभी ब्रांच सड़कों पर वाहनों का संचालन बंद किया गया हैं। केवल मेडिकल की आवश्यकता वालों के साथ ही परीक्षाओं में सम्मिलित होने वाले छात्रों को लाने ले जाने वाले वाहन ही इन सड़कों पर चल रहे हैं। हालांकि कर्णप्रयाग-नारायणबगड़- थराली-ग्वालदम नेशनल हाईवे पर वाहनों का आवागमन पहले की ही तरह संचालित हो रहा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here