रुद्रप्रयाग : नशेड़ी पुलिस वाले ने हेलमेट से ली पीआरडी जवान की जान

रुद्रप्रयाग। यहां यात्रा ड्यूटी में तैनात नशेड़ी पुलिस वाले ने हेलमेट से पीआरडी जवान का सिर फोड़कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसे पहले जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग, फिर श्रीनगर और बाद में एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर किया गया। जहां बीती देर रात पीआरडी जवान ने दम तोड़ दिया। पीआरडी जवान की मौत के बाद आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
गौरतलब है कि 8 जून की रात को पुलिस कांस्टेबल दीपक चन्द्र सिंराई और पीआरडी जवान शूरवीर लाल टम्टा निवासी कांडी बाड़व अगस्त्यमुनि के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इस दौरान नशेड़ी पुलिस कांस्टेबल ने पीआरडी जवान के सिर पर जोर से हेलमेट मार दिया, जिससे पीआरडी जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। पीआरडी जवान को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग, फिर श्रीनगर और इसके बाद सीधे एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया गया। घायल पीआरडी जवान को एम्स में लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था, लेकिन बीती देर रात उसकी मौत हो गई।
घटना के बाद से पीआरडी जवानों में आक्रोश बना हुआ है। बृहस्पतिवार को भी पीआरडी जवानों ने पुलिस कांस्टेबल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार किया था और आज पीआरडी जवान की मौत की खबर सुनने के बाद वे कार्य पर नहीं गये। बताया जा रहा है कि पुलिस कांस्टेबल आये दिन शराब के नशे में मारपीट किया करता था। जिस कारण पीआरडी जवान खासे परेशान थे। जिस दिन घटना घटी, उस दिन भी पुलिस कांस्टेबल शराब के नशे में था और उसने दो अन्य पीआरडी जवानों के साथ भी मारपीट की थी।
इस बाबत डीआईजी गढ़वाल करण सिंह नगन्याल ने बताया कि गत आठ जून की देर रात्रि को सोनप्रयाग में यात्रा सीजन ड्यूटी के लिए नियुक्त एक पुलिस जवान और दो पीआरडी जवानों के बीच हुई आपसी मारपीट की घटना में तीनों को चोटें आयी थी। घटना के बाद एक पुलिसकर्मी व एक पीआरडी जवान का स्थानीय चिकित्सालय में उपचार कराया गया था। एक पीआरडी जवान के सिर पर गम्भीर चोटें आने से उसे जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग भेजा गया था और जहां से उसे हायर सेन्टर रेफर कर दिया गया था। बीती देर रात इलाज के दौरान पीआरडी जवान की मौत हो गई है। आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here