दूनवासियों के सिर चढ़कर बोला पिरूल उत्पादों का जादू

  • हिमालयन थ्रेड्स और शैल रचना आर्टिजन सोसायटी ने लगाई प्रदर्शनी, लोगों ने की जमकर खरीदारी

देहरादून। पहाड़ की महिलाओं द्वारा चीड़ की पत्तियों (पिरूल) से निर्मित उत्पादों की प्रदर्शनी का जादू दूनवासियों के सिर चढ़कर बोला और लोगों ने उनको बेहद पसंद करते हुए जमकर खरीदारी की।
यहां जनरल महादेव सिंह रोड स्थित ओरा किचन एंड स्पिरिट्स में बीते रविवार को 3 दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया। इसमें हिमालयन थ्रेड्स एवं शैल रचना आर्टिजन सोसायटी द्वारा दर्जनों आकर्षक और दैनिक जीवन में उपयोगी पिरूल से बने उत्पादों को बिक्री हेतु प्रदर्शित किया गया। जिसमें लोगों ने भरपूर रुचि दिखाई।

आज सोमवार को प्रदर्शनी के दूसरे दिन भी देहरादून और आसपास के अनेक संभ्रांत लोग प्रदर्शनी में आये और अपनी पसंद की वस्तुओं की खरीदारी की। प्रदर्शनी में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी पधारे। उन्होंने पिरूल से बने इको फ़्रेंडली उत्पादों को देखा और सराहना की।

गौरतलब है कि हिमालयन थ्रेड्स एवं शैल रचना आर्टिजन सोसायटी उत्तराखंड में तेज़ी से उभरता स्टार्टअप है जिसके माध्यम से त्रिवेंद्र सिंह रावत की पुत्री कृति रावत और स्वप्निल शाह पहाड़ की महिलाओं को प्रशिक्षित कर इस प्रकार के अनेक स्थानीय उत्पादों को बाज़ार उपलब्ध कराते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here