उत्तराखंड पर कोरोना मेहरबान! आज बुधवार को मिले नौ पॉजिटिव, कुल मरीज हुए 120

देहरादून। आज बुधवार दोपहर तक उत्तराखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण के 9 नये मामले सामने आए। जिसके बाद अब राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 120 हो गई है।
आज बुधवार को अल्मोड़ा, उत्तरकाशी और हरिद्वार में एक, नैनीताल में दो, ऊधमसिंह नगर में चार संक्रमित मामले सामने आए हैं। जिनमें जसपुर में दो, किच्छा में एक और रुद्रपुर में एक नया मामला सामने आया है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने इसकी पुष्टि की है।
उत्तरकाशी में मिला कोरोना संक्रमित मरीज विगत 16 मई को दिल्ली से तीन लोगों के साथ आया था। तीनों में बुखार के लक्षण होने के बाद जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया था। इनमें एक 38 साल के व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि बाकी दो लोगों में से एक की रिपोर्ट निगेटिव आई है। एक रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। उत्तराखंड में मंगलवार को संक्रमित मरीजों का आकड़ा सौ के पार हो गया था। कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने से उत्तराखंड में हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं। 
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को पौड़ी में दो, ऊधमसिंह नगर में तीन, नैनीताल में सात, बागेश्वर जनपद में दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मंगलवार को प्रदेश में एक ही दिन में 14 कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है। संक्रमित मामलों ने प्रदेश में अब तक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। प्रदेश में पहला कोरोना संक्रमित मामला 15 मार्च को आया था। इसके बाद से 16 मई को प्रदेश में सबसे अधिक नौ संक्रमित मामले मिले थे, लेकिन मंगलवार को सबसे ज्यादा 14 संक्रमित मामले मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here