कुट्टू का आटा खाने से ऋषिकेश और हरिद्वार में 50 लोगों की हालत बिगड़ी

ऋषिकेश/हरिद्वार। आज शुक्रवार को ऋषिकेश में रायवाला थाना क्षेत्र के हरिपुर कलां में कुट्टू का आटा खाने के बाद 30 लोगों की हालत बिगड़ गई और हरिद्वार में भी कुट्टू का आटा खाने से 20 लोगों की तबीयत खराब हो गई। सभी ने कुट्टू के आटे के पकवान खाए थे।
आज शुक्रवार को सभी बीमारों को ऋषिकेश में हरिपुर कलां स्थित निजी अस्पताल और पीएचसी रायवाला में भर्ती कराया गया है। सभी की हालत अभी स्थिर बताई गई है। बताया गया कि इन लोगों ने अलग-अलग दुकानों से कुट्टू का आटा खरीदा था। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम दुकानदारों से कुट्टू के आटे के सप्लायर की जानकारी जुटा रही है।
हरिद्वार में भी नवरात्र में कुट्टू का आटा खाने से कई लोगों को फूड प्वाइजनिंग की शिकायत हुई है। यहां हरिकलां, उत्तरी हरिद्वार कनखल और ज्वालापुर के 20 लोग उल्टी-दस्त की शिकायत लेकर जिला अस्पताल इलाज कराने के लिए पहुंचे। इनमें से 19 को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। एक व्यक्ति का उपचार किया जा रहा है। प्रभारी मुख्य सीएमएस चंदन मिश्रा ने बताया कि बासी आटे के सेवन से इन लोगों की तबीयत खराब हुई है। इससे पहले अप्रैल माह में रुद्रपुर में भी कुट्टू के आटे की पूड़ियां खाने से अलग-अलग स्थानों पर नौ लोगों की तबीयत बिगड़ गई थी। फूड प्वाइजनिंग की आशंका पर सभी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here