उत्तराखंड : आज शनिवार को मिले 35 नए केस, सभी प्रवासी

सचिव स्वास्थ्य बोले, अगले 15-20 दिन हमारे लिए बहुत खास  

देहरादून। राज्य में कोरोना संक्रमित मामलों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। आज शनिवार को प्रदेश में 35 और कोरोना संक्रमित मिले। इन्हें मिलाकर संक्रमितों की संख्या 1759 हो गई है।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार आज शनिवार को टिहरी 22 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं देहरादून में सात, चमोली में तीन उतरकाशी में दो और रुद्रप्रयाग में एक संक्रमित मामला मिला है। संक्रमित पाए गए मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री है। ये दूसरे राज्यों से वापस उत्तराखंड लौटे हैं।
आज शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में 1047 सैंपल नेगेटिव मिले हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बढ़ने के साथ ही महामारी को मात देने वाले मरीजों की तादाद बढ़ गई है। एक हजार से अधिक संक्रमित मरीज इलाज के बाद घर लौट चुके हैं। रिकवरी और डबलिंग रेट में सुधार से प्रदेश को थोड़ी राहत मिली है।
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार दोपहर 2 बजे तक प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1759 हो गई है। वहीं 1023 मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश की रिकवरी रेट 58.16 प्रतिशत और डबलिंग रेट 17 दिन हो गया है। रिकवरी दर में अल्मोड़ा प्रदेश का पहला जिला है। यहां कुल 74 संक्रमित मरीजों में 71 ठीक हो गए हैं। मात्र दो मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। जबकि एक मरीज की मौत हो चुकी है। सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी का कहना है कि अगले 15-20 दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। प्रदेश की रिकवरी रेट और डबलिंग रेट में सुधार हो रहा है। एक्टिव केस लगभग स्थिरता की ओर जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here