उत्तराखंड : दूसरी ‘लहर’ में रोज 250 बच्चे हो रहे संक्रमित तो कैसे करेंगे तीसरी ‘लहर’ का मुकाबला?

देहरादून। प्रदेश में बीते एक हफ्ते में 10 साल से कम उम्र के 475 बच्चे संक्रमित हो चुके हैं तो वहीं पिछले 7 दिनों में 10 से 19 वर्ष तक के 2178 बच्चे इस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।
सरकारी आंकड़ों के अनुसार 9 साल से कम उम्र के 50 से ज्यादा बच्चे रोज संक्रमित हो रहे हैं तो वहीं 10 से 19 साल तक के 200 बच्चे रोजाना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। राज्य में जिस तेजी से बच्चे पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, उससे सरकार भी बेहद चिंतित है।
कोरोना की दूसरी लहर प्रदेश में हाहाकार मचा रही है। महामारी का प्रकोप केवल बुजुर्गों या युवाओं में नहीं बल्कि छोटे बच्चों में भी नजर आ रहा है। वहीं माना जा रहा है कि पूरे देश में तीसरी लहर भी जल्द दस्तक दे सकती है। अब हर किसी को बस यही डर है कि तीसरी लहर के दस्तक देने के बाद आखिर क्या होगा। माना जा रहा है कि तीसरी लहर बच्चों के लिए बेहद घातक साबित होने वाली है और तीसरी लहर में बच्चे सबसे अधिक प्रभावित होंगे।
देवभूमि में बच्चे तेजी से संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं जो कि बेहद चिंताजनक है। आंकड़ों की बात करें तो पिछले 7 दिनों में उत्तराखंड में कुल 2,653 बच्चे इस वायरस की चपेट में आ गए हैं। 9 साल से कम उम्र के कुल 475 बच्चे इस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि इन सभी बच्चों की उम्र 10 साल से कम है। वहीं 10 से 19 साल के 2178 बच्चे पिछले हफ्ते में संक्रमित हुए हैं।
वैज्ञानिकों के मुताबिक कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने का खतरा सबसे ज्यादा है और सबसे अधिक छोटे बच्चे इस लहर से प्रभावित होंगे मगर उत्तराखंड में तो हालात अभी से बेकाबू होते हुए दिखाई दे रहे हैं। राज्य में अब तक 9 साल से कम उम्र के कुल 5615 बच्चे संक्रमित हो चुके हैं जबकि 10 से 19 साल के कुल 24,124 बच्चे इस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here